January 27, 2023

Team India: भारतीय टेस्ट टीम की दीवार माना जा रहा था ये प्लेयर, अब खत्म होने की कगार पर पहुंचा करियर

wp-header-logo-350.png

इस समय टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें कमाल का खेल दिखाने के बाद भी मौका नहीं मिल रहा है। धीरे-धीरे अब ये लगने लगा है कि उनका करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि कोच और कप्तान लगातार उन खिलाड़ियों की अनदेखी कर रहे हैं जो भारत के लिए तूफानी पारियां खेलते (stormy innings for India) थे। आज हम टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसने नंबर 6 पर भारत के लिए कई कारनामे किए हैं लेकिन आज उनका करियर (career) दांव पर लगा हुआ है।
टीम इंडिया में 6वें नंबर पर बल्लेबाजी करने की रेस
बता दें कि आज हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि हनुमान विहारी (Hanuman Vihari) हैं, जिनकी जगह अब टेस्ट टीम में नहीं है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया में छठे नंबर पर कब्जा कर लिया है, जिससे हनुमा विहारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। श्रेयस अय्यर से पहले हनुमा विहारी टीम इंडिया (Team India) के लिए 6वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते थे। अय्यर का प्रदर्शन कई मायनों में अच्छा है। यही वजह है कि हर बार उन्हें हनुमा विहारी की जगह टीम में मौका मिल रहा है। इस समय टीम मैनेजमेंट भी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को बाहर कर कोई बड़ा रिस्क नहीं लेना चाहेगी।
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने भी किया नजरअंदाज
भारतीय टीम (Indian team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ लगातार हनुमा विहारी को टीम से बाहर करते रहे। यही वजह है कि ये खिलाड़ी टीम इंडिया से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। हालांकि इसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि टीम इंडिया में इस समय कई बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं। हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। यही वजह है कि धीरे-धीरे हनुमा विहारी का करियर (Hanuma Vihari’s career) अब खत्म होने की कगार पर है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author