January 31, 2023

BCCI को चयनकर्ता पद के लिए मिले सचिन, धोनी और इंजमाम का नाम, क्रिकेट की दुनिया में मचा हड़कंप, जानिये सच

wp-header-logo-348.png

इन दिग्गज क्रिकेटरों के फेक सीवी बीसीसीआई को भेजे गए हैं। 
टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने नई चयन समिति के लिए आवेदन मांगे थे। इसी कड़ी में बीसीसीआई के अधिकारियों (BCCI officials) में अपना मेल बॉक्स खोला तो आवेदन (application) देख हैरान रह गए। दरअसल, इन आवेदनों में सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम जैसे नाम शामिल हैं। हालांकि इन आवेदनों का सच अब सामने आ गया है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।
इन आवेदनों के पीछे की सचाई
दरअसल बीसीसीआई को भारतीय क्रिकेट टीम का चयनकर्ता बनने के लिए करीब 600 आवेदन (600 applications) मिले हैं। इसमें इन दिग्गजों के बायोडाटा वाले आवेदन भी शामिल हैं। बीसीसीआई की जांच (BCCI’s investigation) के बाद इन आवेदनों की सच्चाई सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि हमें कुल 600 आवेदन (total of 600 applications) मिले हैं। इनमें धोनी, सहवाग, सचिन तेंदुलकर और इंजमाम-उल-हक के नाम भी शामिल थे, जो फर्जी थे। इनके फेक सीवी स्पैम ईमेल (spam email) द्वारा भेजे गए थे। बीसीसीआई का समय बर्बाद करने की कोशिश कर रहे लोगों ने इन दिग्गज क्रिकेटरों के नाम से फर्जी ईमेल आईडी (legendary cricketers) बनाकर ये रिज्यूमे भेजे थे।
10 नाम शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे
इसके अलावा नई चयन समिति (new selection committee) की बात करें तो हाई प्रोफाइल पद के लिए करीब 10 नाम शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी 10 नामों को शॉर्टलिस्ट (shortlisted) करेगी और इन 10 में से 5 को फाइनल किया जाएगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author