January 27, 2023

अब घर पर ही 15 मिनट में मिलेगी Covid 19 की रिपोर्ट, मात्र 99 रुपये में यहां से खरीदें कोरोना टेस्टिंग किट

wp-header-logo-338.png

कोरोना महामारी (corona pandemic) के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। चीन में कोरोना (Corona) का नया वेरिएंट BF.7 के रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। भारत में भी नए वेरिएंट (Covid new variants) के कुछ केस मिले हैं। कोरोना लहर की आशंका के बीच भारत सरकार ने भी तमाम तैयारियां कर ली हैं। लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना जरूरी है।
कोरोना का वायरस तेजी के साथ फैलता है। ऐसे में अगर आप हॉस्पिटल में जाकर टेस्ट करवाते हैं तो संभव है कि आप संक्रमित हो सकते हैं। आपको जानकर अच्छा लगेगा कि अब आप घर पर ही अपना कोरोना टेस्ट (corona test home) कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस ऑनलाइन टेस्ट किट खरीदनी होगी।
ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर Mylab द्वारा बनाया गया COVID-19 रेपिड एंटीजन टेस्टिंग किट उपलब्ध है। Mylab CoviSelf COVID-19 Rapid COVID-19 Rapid Antigen Kit (Home-based/self) नाम से लिस्ट किया गया है। अच्छी बात यह है कि Mylab की सेल्फ टेस्टिंग किट को ICMR की ओर से मंजूरी दी गई है। वैसे तो कोविड टेस्टिंग किट की कीमत 250 रुपये है, लेकिन अभी 60 प्रतिशत ऑफ के बाद इसे मात्र 99 रुपये में खरीदा जा सकता है। प्रोडक्ट पर डिलीवरी चार्ज भी नहीं लिया जा रहा है। इस किट की मदद से कोई भी घर पर स्वयं ही टेस्ट कर सकता है।
CoviSelf भारत की पहली ICMR स्वीकृत COVID-19 के लिए सेल्फ टेस्ट किट (self Covid test kit) है। CoviSelf आपको 15 मिनट के भीतर बताता है कि आप COVID-19 पॉजिटिव हैं या निगेटिव। टेस्टिंग किट का उपयोग 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्ति स्वयं या 2-18 वर्ष के बीच के व्यक्तियों के लिए एक वयस्क द्वारा किया जा सकता है। टेस्ट करने के बाद रिपोर्ट को CoviSelf ऐप पर दर्ज करना होगा। किट को अन्य ई-कॉमर्स साइट या फिर मेडिकल स्टोर से खरीदा जा सकता है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author