December 5, 2022

Gujarat Election 2022: क्या गुजरात के रण में रविन्द्र जडेजा की पत्नी लगा पाएंगी सिक्स, पीएम मोदी के कहने पर लिया था ये बड़ा फैसला

wp-header-logo-396.png

रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा और पीएम नरेंद्र मोदी
गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार तेजी से हो रहा है। इस चुनाव में जहां भारतीय जनता पार्टी लगातार अपनी जीत को बरकरार रखने के लिए पुरजोर तैयारी के साथ जुटी हुई है, तो वहीं कुछ ऐसे चेहरे भी हैं, जिनकी चर्चाएं भी हो रही हैं। उसी में से एक हैं मशहूर क्रिकेटर रविन्द्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा। जामनगर उत्तर से क्रिकेटर रविन्द्र जडेजा की पत्नी भाजपा की उम्मीदवार हैं और पति पत्नी के लिए वोट मांग रहे हैं।
रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा की संपत्ति
भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को भाजपा ने जामनगर उत्तर विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है। 32 साल की रिवाबा जडेजा एक बिजनेस वुमन हैं। उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियर की पढ़ाई की है। चुनाव आयोग में दाखिल के गए अपने हलफनामे में संपत्ति की पूरी जानकारी दी है। वह अपार संपत्ति की मालकिन हैं। आइए जानते हैं रीवाबा और उनके क्रिकेटर पति रवींद्र जडेजा के पास कितनी संपत्ति है। जडेजा दंपत्ति के पास कुल 97 करोड़ की संपत्ति है, इसमें करोड़ों रुपये के वाहन से लेकर जमीन, आलीशान घर और प्लॉट शामिल हैं। रिवाबा और उनके पति रवींद्र जडेजा के पास करीब 1.5 करोड़ रुपये की महंगी गाड़ियां हैं।
पीएम मोदी ने दी थी सलाह
2018 में रीवाबा जडेजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध और सलाह पर ही बीजेपी में शामिल हुई थीं। रिवाबा कहती हैं कि मैं बचपन से ही समाज के लिए योगदान देना चाहती थी। इसलिए मैंने सिविल सर्विस में जाने का सोचा था। फिर मैं 3 साल के लिए दिल्ली आई और भारतीय वायु सेना में सेवा की। लेकिन नियति ने शायद कुछ और ही मंजूर था।
उन्होंने आगे कहा कि मेरी शादी हो गई और जिंदगी ने एक अलग मोड़ ले लिया। परिवार प्राथमिकता बन गया। लेकिन फिर भी मन में समाज के लिए कुछ करने की ललक थी। पार्टी में शामिल होने के अपने सफर के बारे में बताते हुए वह कहती हैं कि हमने 2018 में प्रधानमंत्री से मुलाकात की और कई मुद्दों पर उनसे बात की। उस दौरान मैंने पहली बार महसूस किया कि मुख्यमंत्री से देश के प्रधानमंत्री बनने के सफर में पहुंचने के बावजूद वह किस हद तक जमीन से जुड़े रहे हैं। उसने हमें इतना सहज महसूस कराया कि मैं बता नहीं सकता। उन्होंने जोर देकर कहा कि मुझे अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाना चाहिए। मैं पार्टी के मंच के माध्यम से अपने सपने को साकार कर सकती हूं। रिवाबा साल 2019 में बीजेपी पार्टी में शामिल हुई थीं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author