October 3, 2022

PAK vs ENG: बाबर ने रिजवान के साथ मिलकर रचा इतिहास, टी20 इंटरनेशनल में पहली बार किया ये करिश्मा

wp-header-logo-495.png

PAK vs ENG T20: पाकिस्तान ने अपने घरेलू मैदान पर दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट (Pak defeated Eng) से हरा दिया। इसके साथ ही सात मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी (series is tied 1-1) पर आ गई है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि टी20 इंटरनेशनल में फिलहाल सबसे अच्छी सलामी जोड़ी इन दोनों की ही है। इंग्लैंड ने इस मैच में 200 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में पाकिस्तान ने 19.3 ओवर में बिना विकेट खोए 203 रन बनाकर मैच जीत (Pakistan won) लिया। इसके साथ ही बाबर और रिजवान ने मिलकर कुछ ऐसा कर दिया, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे पहले कभी नहीं हुआ है। दोनो ने अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करवा दिया हैं।
कीवी बल्लेबाजों का रिकॉर्ड तोडा
टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास (history of T20 International) में यह पहला मौका है, जब रनों का पीछा करते हुए बाबर और रिजवान (Babar and Rizwan)ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की है। यह पहली बार है जब किसी सलामी जोड़ी ने किसी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 200 या इससे अधिक रन का लक्ष्य रखा है। बाबर-रिजवान ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल का (Kane Williamson and Martin Guptill) रिकॉर्ड तोड़ा है। कीवी के इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 171 रनों की नाबाद ओपनिंग (unbeaten opening) दी थी।
Babar and Rizwan are the best in business. Today was only its demonstration.

Read more: https://t.co/eLWnH2GtKE#PAKvENG | #UKSePK
बाबर ने कोहली को भी पीछे छोड़ दिया

गौरतलब है कि बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 66 गेंदों में नाबाद 110 रन की पारी खेली थी। टी20 अंतरराष्ट्रीय में यह उनका दूसरा शतक था। इसके साथ ही बाबर ने टी20 फॉर्मेट में अपने 8000 रन पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही बाबर ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया। बाबर ने 218 पारियों में 8 हजार रन पूरे किए। इसलिए उन्होंने कोहली को पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने के लिए 243 पारियां खेली थीं। जबकि वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) सबसे तेज 8000 T20I रन बनाने (fastest player) वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने 213 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author