September 25, 2022

IPL 2023 Auction:आईपीएल को लेकर आई बड़ी खबर, इस दिन हो सकता है 16वें सीजन का ऑक्शन

wp-header-logo-496.png

IPL 2023 Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का पिछला सीजन शानदार रहा था। पिछले सीजन कुल 10 टीमों ने इसमें हिस्सा लिया था और पहली बार खेलने वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम विजेता बनने में सफल रही थी। इसी कड़ी में अब आईपीएल के अगले सीजन से पहले मिनी ऑक्शन (mini auction) आयोजित होगा। आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन से पहले ट्रेड विंडो खुल चुकी है, जिसमें टीमें कुछ खिलाड़ी को रिलीज कर सकती हैं और कुछ खिलाड़ियों को दूसरी टीमों से अपने साथ जोड़ सकती हैं।
आईपीएल 2023 से पहले होगा मिनी ऑक्शनi
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल आईपीएल टीमों के पर्स की रकम को भी बढ़ाया जाएगा। ताकि फ्रेंचईजी आउर रकम खर्च कर बेहतर खिलाड़ियों को अपने खेमे से जोड़ सके। आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मिनी ऑक्शन से पहले टीमों की पर्स वैल्यू अब 90 से 95 करोड़ रुपये की जा सकती है। इस तरह हर टीम अब 5-5 करोड़ रुपये एक्सट्रा खर्च कर सकती है। रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 16 दिसंबर को आयोजित हो सकता है। इसका ब्लूप्रिंट बीसीसीआई (BCCI) ने पिछले साल ही बना लिया था, लेकिन उस साल मेगा ऑक्शन के बावजूद पर्स वैल्यू टीम की 90-90 करोड़ (90-90 crores) थी।
गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के बाद कई टीमों में खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन, अनबन की बात सामने आई थी। ऐसे में इस आईपीएल में कई बड़े ट्रेड देखने को मिल सकते हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के शुभमन गिल (Shubman Gill) जैसे खिलाड़ियों का भी नाम होने की संभावना है।
आखिरी आईपीएल खेलेंगे धोनी
इसके अलावा मालूम हो कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि आईपीएल 2023 अपने पुराने अंदाज में ही खेला जाएगा। यानी इस बार आईपीएल भारत में होगा और होम-अवे मैच की तरह करवाया जाएगा। यानी हर टीम के होम ग्राउंड में मैच होंगे, जैसा कि कोरोना काल से पहले होते आए हैं। आपको बता दें कि यह आईपीएल कई मायनों में खास होने वाला है, क्योंकि माना जा रहा है कि यह महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल साबित होगा। इसके अलावा साल 2023 से ही महिला आईपीएल (womens IPL) की भी शुरुआत हो सकती है, तो बीसीसीआई (BCCI) इन सभी बड़े इवेंट्स के लिए अभी से ही तैयारी करने में जुटा हुआ है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author