December 6, 2022

Asia Cup 2022: रोहित से लेकर कोहली तक, इन भारतीय बल्लेबाजों के पास है एशिया कप में धाकड़ रिकॉर्ड

wp-header-logo-486.png

रोहित शर्मा, विराट कोहली
एशिया कप 2022 सीजन का आगाज शनिवार (27 अगस्त) को होगा। यह टूर्नामेंट श्रीलंका की मेजबानी में UAE में खेला जाएगा। इसके लिए भारत और पाकिस्तान समेत सभी टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पाकिस्तान समेत कुछ टीमें तो यूएई पहुंच भी गई हैं। इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच होगा। वहीं भारतीय टीम 28 अगस्त को पाकिस्तान से लोहा लेगी। इस टूर्नामेंट में जबर्दस्त क्रिकेट देखने को मिलेगा क्योंकि फॉर्मेट टी20 है और क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कोई भी टीम जीतने का दम रखती है। वैसे एशिया कप में भारत की बात करें तो उसके बल्लेबाज दमदार हैं और इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन भी कमाल रहा है। जिनके बारें में हम आज बात करेंगें।
रोहित शर्मा
27 अगस्त से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच होगा। वहीं भारतीय टीम 28 अगस्त को पाकिस्तान से लोहा लेगी। इस टूर्नामेंट में जबर्दस्त क्रिकेट देखने को मिलेगा क्योंकि फॉर्मेट टी20 है और क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कोई भी टीम जीतने का दम रखती है। वैसे एशिया कप में भारत की बात करें तो उसके बल्लेबाज दमदार हैं और इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन भी कमाल रहा है।
विराट कोहली
दूसरे नंबर पर दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली हैं। कोहली ने एशिया कप में महज 16 मैचों में 63 से ज्यादा की औसत से 766 रन ठोके हैं। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 183 रनों की पारी खेली है जो कि उनके वनडे करियर की बेस्ट इनिंग है। कोहली पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में उनके पास फॉर्म में वापसी का सुनहरा मौका है।
दिनेश कार्तिक
मौजूदा टीम में दिनेश कार्तिक एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। कार्तिक ने एशिया कप में खेले 12 मैचौं में 43 से ज्यादा की औसत से 302 रन ठोके हैं। जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक एक बहुत ही बेहतरीन फिनिशर हैं। उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। दिनेश कार्तिक लोअर मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author