December 3, 2022

Asia Cup 2022: कोरोना पॉजिटिव होने के कारण कोच द्रविड़ हुए एशिया कप से बाहर, यूएई दौरा भी हुआ रद्द

wp-header-logo-487.png

एशिया कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। और बाकी टीम के साथ यात्रा नहीं कर रहे हैं जो आज एशिया कप के लिए दुबई में इकट्ठा होगी। माना जा रहा है कि द्रविड़ में हल्के लक्षण थे। जो कम हो गए हैं। और वह दो दिन में फिर से कोविड़ टेस्ट करवाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तब तक गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि वीवीएस लक्ष्मण को द्रविड़ की जगह जा दुबई जा सकते है लेकिन इस बात का फैसला भी द्रविड़ के दो दिनों में टेस्ट लेने के बाद ही लिया जाएगा। मालूम हो कि जिम्बाब्वे दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया के कोच की भूमिका निभाई, जहां भारत ने 3-0 से वनडे सीरीज जीती। दरअसल द्रविड़ को एशिया कप से पहले आराम दिया गया था और जिम्बाब्वे दौरे पर लक्ष्मण को जिम्मेदारी दी गई थी।
बीसीसीआई ने कहा
NEWS – Head Coach Rahul Dravid tests positive for COVID-19.

More details here – https://t.co/T7qUP4QTQk #TeamIndia
बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कहा गया, “टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप 2022 के लिए टीम के यूएई जाने से पहले नियमित परीक्षण में कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।” “श्री द्रविड़ बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं और उनमें हल्के लक्षण हैं। एक बार जब वह एक नकारात्मक COVID-19 रिपोर्ट के साथ लौटेंगे तो वह टीम में शामिल हो जाएंगे। बाकी टीम 23 अगस्त, 2022 को यूएई में इकट्ठा होगी।” अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने से पहले एशिया कप भारत का आखिरी टूर्नामेंट होने की संभावना है। एशिया कप एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। माना जा रहा है कि टीम में 11 या 12 स्लॉट कमोबेश बुक हैं, लेकिन एशिया कप का असर आखिरी तीन-चार स्थानों पर पड़ सकता है। भारत को हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की फिटनेस का भी इंतजार होगा जो रिहैब के लिए बैंगलोर के एनसीए में हैं।
पाकिस्तान से पहला मैच
गौरतलब है कि टीम के सदस्यों को अपने-अपने शहरों से आज दुबई के लिए रवाना होना है। हालांकि, कुछ खिलाड़ी पहले ही दुबई जा चुके हैं और कुछ सीधे हरारे से डॉरेक्ट दुबई पहुंचेंगे और टीम के साथ शामिल होंगे। एशिया कप 2022 टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलेगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author