December 3, 2022

Asia Cup 2022: एशिया कप से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, हेड कोच द्रविड़ हुए कोरोना पॉजिटिव

wp-header-logo-484.png

एशिया कप 2022 की (Asia Cup 2022) शुरुआत इस हफ्ते के अंत से हो जाएगी (end of this week)। 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान के मुकाबले के साथ ही यह टूर्नामेंट शुरू हो जाएगा। टीम इंडिया भी UAE रवाना होने की तैयारी करने लगी है। इसी बीच मंगलवार सुबह टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है।भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, वह एशिया कप जा पाएंगे या नहीं इसपर अभी (Asia Cup )संशय है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए आज रवाना होने वाली थी।

हालांकि कोच के पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम (coach was found positive) के लिए आगामी टूर्नामेंट के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि एशिया कप के बाद ही ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए (T20 World Cup) भारतीय स्क्वाड चुना (T20 World Cup) जाने वाला था।
वीवीएस लक्ष्मण निभा सकते हैं कोच की भूमिका
बता दें कि द्रविड़ अगर एशिया कप से बाहर होते (Dravid is out of the Asia Cup) हैं तो ऐसी स्थिति में वीवीएस लक्ष्मण यूएई में कोच की भूमिका निभा सकते हैं। नेशनल क्रिकेट एकेडमी के मुख्य लक्ष्मण पिछले 3 महीने से टीम इंडिया के साथ हैं। जिम्बाब्वे दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया (Zimbabwe tour) के कोच की भूमिका निभाई, जहां भारत ने 3-0 से वनडे सीरीज जीती। दरअसल द्रविड़ को एशिया कप से पहले आराम दिया गया था और जिम्बाब्वे दौरे पर लक्ष्मण को जिम्मेदारी दी (Dravid came just before the Asia Cup) गई थी, मगर एशिया कप से ठीक पहले द्रविड़ की खबर आने के बाद से ही फैंस में भी मायूसी छा गई है। भारत एशिया कप में अपने अभियान का आगाज 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ (Asia Cup against Pakistan on August 28)करेगा।
बीसीसीआई की तरफ से नहीं आया कोई आधिकारिक बयान
मालूम हो कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज में (eliminated in the group stage)बाहर होने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान रोहित शर्मा (Rahul Dravid) के साथ मिलकर भारत के टी20 क्रिकेट खेलने के तरीके में काफी बदलाव किया है और टीम को इसके अच्छे नतीजे( India plays T20)मिले हैं। लेकिन एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले कोच द्रविड़ का कोविड पॉजिटिव होना टीम के लिए अच्छी खबर नहीं (confirmed whether Rahul Dravid) है। अभी ये कंफर्म नहीं है कि राहुल द्रविड़ एशिया कप के लिए टीम के साथ जाएंगे या वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। यानी बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं(no official statement)आया है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author