August 8, 2022

68th National Film Awards में 'तान्हा जी' के लिए अजय देवगन को बेस्ट एक्टर, इस फिल्म को मिला बेस्ट फिल्म का खिताब

wp-header-logo-419.png

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (68th National Film Awards) का ऐलान शुक्रवार कर किया गया। इस बार नेशनल अवॉर्ड एक नहीं बल्कि दो एक्टर्स को दिया गया है। एक तरफ बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन हैं तो वहीं दूसरी तरफ साउथ एक्टर सूर्या को बेस्ट एक्टर का खिताब दिया गया है। अगर बेस्ट फिल्म की बात की जाए तो ‘तुलसीदास जूनियर’ ने सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार जीता है।

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ के लिए अजय देवगन और ‘सूरई पोटरु’ के साउथ स्टार सूर्या को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है। सूर्या की फिल्म सोरारई पोटरु ने ऑल टाइम एंटरटेनिंग फिल्म का पुरस्कार भी जीता है। दूसरी तरफ सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार ‘तुलसीदास जूनियर’ दिया है। 30 साल बाद राजीव कपूर ने इस फिल्म में काम किया था। दिवंगत अभिनेता राजीव कपूर की यह आखिरी फिल्म है। फिल्म में संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे।

अवॉर्ड कैटेगरी की बात करें तो बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड तमिल फिल्म सोरई पोटरु को मिला है। वहीं, अभिनेत्री अपर्णा बालमुरली को सोरई पोटरु के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला है। इसके अलावा मलयालम फिल्म एके अय्यप्पन कोशियाम के लिए दिवंगत निर्देशक सच्चिदानंद केआर को मरणोपरांत सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया।

68th National Film Awards List Top 5

1. सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म – तुलसीदास जूनियर
2. सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म – सोरई पोटरु (तमिल फिल्म)
3. सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री – अपर्णा बालमुरली (सूररई पोटरु)
4. बेस्ट एक्‍टर – अजय देवगन (तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर), सूर्या (सूरराई पोट्रू )
5. बेस्ट एक्‍टर – साउथ स्टार सूर्या (‘सूरई पोटरु’ के)
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author