August 8, 2022

नीरज, रोहित, एल्डोस वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में, एक ही दिन में हमारे 3 एथलीट मेडल राउंड में

wp-header-logo-415.png

news website
ओरेगॉन. ओलिंपिक चैंपियन जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा और रोहित यादव ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। इन दोनों के अलावा एल्डोस पाउल ने ट्रिपल जंप के मेडल राउंड में जगह बना ली है। यहां शुक्रवार को 3 भारतीय खिलाड़ियों ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था।
जेवलिन थ्रो इवेंट के क्वालिफायर में नीरज ने पहले ही थ्रो में 88.39 मीटर स्कोर करते हुए फाइनल में जगह बनाई। उनके बाद रोहित 80.42 मीटर के स्कोर के साथ क्वालिफिकेशन ग्रुप-2 में टॉप-11 में रहे। वहीं, एल्डोस ने ट्रिपल जंप क्वालिफिकेशन में टॉप-12 पोजिशन हासिल की।
नीरज और रोहित रविवार को फाइनल मुकाबले में मेडल के लिए जेवलिन थ्रो करेंगे। इन दोनों के इवेंट भारतीय समयानुसार 7:05 बजे होंगे। जबकि ट्रिपल जंप के फाइनल 6:30 बजे से होंगे।
As the commentator predicted, "he wants one & done" #NeerajChopra does it pretty quickly & with ease before admin's laptop could wake up 🤣
With 88.39m, Olympic Champion from 🇮🇳 #India enters his first #WorldAthleticsChamps final in some style 🫡 at #Oregon2022 pic.twitter.com/y4Ez0Mllw6
— Athletics Federation of India (@afiindia) July 22, 2022

पिछली बार चोट के कारण नहीं खेल सके थे नीरज
24 साल के भारतीय स्टार पिछले सीजन में कोहनी की सर्जरी के कारण नहीं उतरे थे। साथ ही 2017 के सीजन में वे फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके थे। उन्होंने 82.26 मीटर का स्कोर किया था।
पाउल ट्रिपल ने 16.68 मीटर की छलांग लगाई
नीरज के अलावा एक अन्य भारतीय एथलीट एल्डोस पाउल ने ट्रिपल जंप इवेंट मेडल राउंड के लिए क्वालिफाई किया। उन्होंने 16.68 मीटर की जंप के साथ फाइनल राउंड में जगह बनाई। वे टॉप-12 में रहे। अन्य भारतीय जंपर परवीन (16.49) और अबदुल्ला अबोब्रेकर (16.45) क्रमश: 16वें और 19वें नंबर पर रहे।
हिस्सा ले रहे हैं 34 खिलाड़ी
अमेरिका के ओरेगॉन में आयोजित इस स्पर्धा में नीरज चोपड़ा के इवेंट में कुल 34 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतिभागी दो क्वॉलिफाइंग ग्रुप में रहे। इन दो ग्रुप्स के 12 बेस्ट खिलाड़ियों को शनिवार को होने वाले फाइनल इवेंट में भाला फेंकने का मौका मिलेगा।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author