September 30, 2022

IPL 2022: ड्वेन ब्रावो ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में उमेश यादव को पछाड़ा

wp-header-logo-409.png

खेल। कल यानी 21 अप्रैल को सीएसके ने मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) को 3 विकेट मात दी। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को मिली इस जीत के साथ ही ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने भी अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। अब ब्रावो आईपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। इस तरह उन्होंने मुंबई के खिलाफ अब अपने 33 विकेट पूरे कर लिए हैं। ब्रावो से पहले यह रिकॉर्ड उमेश यादव (Umesh Yadav) के नाम था।
इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 155 रन जड़े। इस दौरान तिलक वर्मा की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। उन्होंने 43 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। जिसमे 3 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। मुंबई से मिले 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके ने भी अपने 16 रन पर ही 2 बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। लेकिन अंत के कुछ ओवेरों में चेन्नई ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया।

बता दें कि, उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 33 विकेट चटकाए हैं। जबकि एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सुनील नरेन का नाम दर्ज है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ 32 बल्लेबाजों को अब तक अपना शिकार बनाया है। जबकि लसिथ मलिंगा तीसरे नंबर पर काबिज हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 31 विकेट लिए हैं।

एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

1. ड्वेन ब्रावो बनाम मुंबई इंडियंस- 33

2. उमेश यादव बनाम पंजाब किंग्स-33
3. सुनील नरेन बनाम पंजाब किंग्स-32
4. लसिथ मलिंगा बनाम चेन्नई सुपर किंग्स-31
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author