May 21, 2022

DC vs RR: ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को मिली सजा, मुकाबले के दौरान की थी ये हरकत

wp-header-logo-412.png

खेल। कल यानी 22 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले के दौरान कई विवाद देखने को मिले। जिसमे से एक विवाद तो थमने का नाम ही नहीं ले रहा। हुआ ये की मैच में अंपायर ने एक गेंद को नो बॉल (No Ball) नहीं दिया। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और टीम के कुछ अन्य खिलाड़ी भड़क गए। अब वह सभी खिलाड़ी विवादों के घेरे में खड़े हैं। जिसके बाद इन सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा दिल्ली के एक कोच को भी बड़ी सजा दी गई है।
#RRvsDC
JOS THE BOSS hit 116 runs for RR but Delhi was still on the game ???? until Powell was on the strike but the real Googly was given by Nitin Menon not giving No Ball, later #RishabhPant started calling his players back to pavilion ????DC fans chanted Cheater Cheater pic.twitter.com/e9g9MLbldG
प्रवीण को भी मिली सजा

वहीं इस मामले के बाद ऋषभ पंत समेत शार्दुल ठाकुर के ऊपर मैच फीस का जुर्माना लगा दिया गया है। लेकिन सहायक कोच प्रवीण आमरे (Pravin Amre) को एक मुकाबले के लिए बैन किया गया है। इसके अलावा उनके ऊपर भी मैच फीस का 100% जुर्माना लगा दिया गया है। गौरतलब है कि, कोच प्रवीण आमरे बीच मुकाबले के दौरान मैदान में अंपायर से नो बॉल की अपील करने चले गए थे। जिसका खामियाजा उन्हें अब भुगतना पड़ रहा है।

ये रही सजा की वजह

यह मामला राजस्थान और दिल्ली के बीच हुए मुकाबले के दौरान देखने को मिला। इस मैच को राजस्थान की टीम ने 15 रनों से जीत लिया था। ये घटना तब घटी जब मैच के आखिरी ओवर में ओबेड मैक्कॉय की तीसरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल ने एक छक्का जड़ा। यह बॉल फुलटॉस थी जिसे दिल्ली कैपिटल्स नो बॉल बता रही थी। लेकिन अंपायर ने इसे नो बॉल करार नहीं दिया। जिसके बाद इसी को लेकर बीच मुकाबले में विवाद की लहर उठ गई।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source