June 26, 2022

RAS Mains Exam 2021: कल से शुरू होगी राजस्थान आरएएस मेन्स एग्जाम, इन गाइडलाइन्स का करें पालन

wp-header-logo-362.png

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा आयोजित की जानें वाली राजस्थान राज्य एंव अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2021 कल यानि 20 मार्च से शुरू होने जा रही है। 20 और 21 मार्च 2022 को परीक्षा संभागीय जिला मुख्यालयों पर बनाए कुल 112 सेंटर पर होगी। अभ्यर्थी अन्य जानकारी के लिए आयोग कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
सातों संभाग में बनाए गए परीक्षा केंद्र
परीक्षा निर्धारित कार्यक्रमानुसार प्रातः 9 से 12 बजे एवं दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। आयोग ने सातों संभाग अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा एवं उदयपुर में परीक्षा केंद्र बनाए हैं।
यहां से डाउलोड करें एडमिट कार्ड
जो उम्मीदवार राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा में पास हुए थे, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड (RPSC RAS Mains Admit Card 2022) डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।
मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के बिना प्रवेश नहीं
अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर एक पासपोर्ट साइज फोटो व मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र ले जाना जरूरी होगा। एग्जाम से 1 घंटे पहले सेंटर पर पहुंचना होगा। बिना फोटो आईडी के एंट्री नहीं मिलेगी। सभी अभ्यर्थी प्रवेश-पत्र के साथ जारी निर्देश देख लें।
इनको साथ ले जाने की अनुमति
परीक्षा वर्णनात्मक होने के कारण अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए नीली स्याही के बॉल पेन के साथ सामान्य जैल पेन/स्याही पेन, पेंसिल, रबड़ एवं स्केल ले जाने की अनुमति प्रदान की गई है।
कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों को देनी होगी सूचना
आयोग की ओर से कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी को 19 मार्च 2022 को शाम 4 बजे तक रिपोर्ट ईमेल examplanning.rpsc@rajasthan.gov.in पर भेजकर इन नंबर 0145-2635255 पर सूचना देनी होगी। ऐसे कैंडिडेट के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source