September 25, 2022

IPL 2022: नीलामी में नहीं मिला कोई खरीदार, फिर भी खेलेंगे ये खिलाड़ी आईपीएल

wp-header-logo-359.png

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में सभी टीमों में अपना अभ्यास करना शुरू कर दिया है। इस आईपीएल के 15वें सीजन का पहला मुकाबला 26 मार्च को खेला जाएगा। इस बार आईपीएल में 8 के वजह 10 टीमें खेलती हुई नजर आने वाली हैं। आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) के दौरान सभी टीमों ने जमकर पैसों की बारिश। एक से एक खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाकर मजबूत टीमें बनाई। कुछ खिलाड़ियों को तो नीलामी के दौरान कोई खरीदार नहीं मिला। लेकिन बाद में उनकी किस्मत खुल गई और अब कुछ खिलाड़ियों को उसमे से टीम में जगह दे दी गई है। आइए जाने कौन हैं वो खिलाड़ी जिनको ना बिकने के बाद भी आईपीएल खेलने का मौका मिलेगा।

1. आरोन फिंच (Aaron Finch)

इस नीलामी के दौरान केकेआर ने एलेक्स हेल्स को अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन एलेक्स हेल्स ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापसी ले लिया और अब केकेआर ने उनको जगह आरोन फिंच को अपनी टीम में शामिल किया है। फिंच को इस आईपीएल नीलामी के दौरान कोई खरीदार नहीं मिला था। लेकिन अब उनकी किस्मत खुल गई है और वह केकेआर की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

2. रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz)

इस टूर्नामेंट में शामिल हुई नई टीम गुजरात टाइटंस ने नीलामी के दौरान जेसन रॉय को खरीदा था लेकिन बायो-बबल की वजह से उन्होंने अपना नाम वापसी ले लिया। जिसके बाद टीम ने उनकी जगह अब अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इस आईपीएल रहमानुल्लाह गुरबाज़ नई टीम गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

3. ब्लेसिंग मुज़ारबानी (Blessing Muzarabani)

नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी आईपीएल नीलामी में इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड बड़ी बोली लगाकर दांव खेला था। लेकिन उनका यह दांव सही साबित नहीं हुआ वुड चोटिल होने के कारण इस आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद टीम ने अब वुड की जगह जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी को अपनी टीम से जोड़ा है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author