October 4, 2022

IPL 2022: आईपीएल पर मंडराए कोरोना के बादल, दर्शकों की गैरमौजूदगी में हो सकते हैं मुकाबले!

wp-header-logo-360.png

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत होने को है। ऐसे में शुरुआत से पहले ही कोरोना का खतरा आईपीएल पर मंडरा रहा है। कोरोना मामले फिर से बढ़ने के कारण टूर्नामेंट का आयोजन बिना दर्शकों के किया जा सकता है। इस आईपीएल का पहला मुकाबला 26 मार्च को खेला जाएगा। हालांकि, मुंबई समेत पुणे के मैदानों पर होने वाले मैचों के लिए 25 प्रतिशत क्षमता में दर्शकों को आने की मंजूरी मिली थी। लेकिन, इसी बीच फिर से कोरोना महामारी के मामले बढ़ने लगे हैं। जिसकी वजह से इस बार का आईपीएल सीजन 15 बिना दर्शकों के खेला जा सकता है।

26 मार्च को टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला जाएगा। लेकिन, इससे पहले केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को कोरोना के नए वैरिएंट मिलने की चेतावनी भी दी है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि, हमें केंद्र सरकार से चेतावनी मिली है क्योंकि यूरोपीय देश, दक्षिण कोरिया समेत चीन में लगातार फिर से कोरोना मामले बढ़ रहे हैं। इसी वजह से आईपीएल के मुकाबलों को बिना दर्शकों के बीच खेला जा सकता है।

टूर्नामेंट का यह सीजन पूरी तरह से बायो-बबल में खेला जाएगा। इस दौरान मुंबई और पुणे में 70 लीग मैच खेले जाएंगे। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल मैचों के लिए 25 प्रतिशत दर्शकों को आने के लिए दी है। अगर ऐसे में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई तो यह लीग बिना दर्शकों के होगी। पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना मामलों में गिरावट मिलने की वजह से टूर्नामेंट के टिकट भी बिकने शुरू हो गए थे।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author