September 30, 2022

IND vs BAN: महिला भारतीय टीम ने मारी बाजी, बांग्लादेश को दी 110 रनों से मात

wp-header-logo-356.png

खेल। महिला वर्ल्ड कप 2022 (Women’s World Cup 2022) के मैच खेले जा रहे हैं। आज भारत और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 110 रनों से हरा दिया। अब यह मुकाबला जीतने के बाद टीम इंडिया अंक तालिका में तीसरे नंबर काबिज है। अब इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल का रास्ता भी भारत के लिए खुल गया है। इस मैच में भारत ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अंत में यह फैसला भारत के लिए एक जीत लेकर आया।
A magnificent win for #TeamIndia ????

They beat Bangladesh by 110 runs to keep their semi-finals qualification hopes alive. #CWC22 pic.twitter.com/ix3xmjE41q
ऐसा रहा भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन
कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए भारतीय स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 30 और शेफाली वर्मा ने 42 रन पहले विकेट के लिए बनाए। इन दोनों के बीच 74 रनों की शानदार साझेदारी भी हुई। इस शानदार साझेदारी के बाद भारत ने अपने तीन बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया था। इस दौरान बल्लेबाजी करने आई भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज जीरो पर ही आउट हो गई। यहां से यास्तिका भाटिया ने भारत की पारी को संभाला था।

बांग्लादेश टीम सिमटी 119 रनों पर

टीम इंडिया की तरफ से मिले 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरुआत से दबाव में दिख रही थी। बांग्लादेश ने 12 रन पर ही अपने पहले बल्लेबाज को खो दिया। इसके बाद टीम के एक के बाद एक विकेट गिर गए। 35 रन तक टीम अपने 5 बल्लेबाजों के विकेट खो दिए थे। यहां से सलमा खातून ने 32 और लता मोंडल ने 24 रन जड़े और 40 रनों की साझेदारी कर टीम को कुछ देर के लिए संभाला। लेकिन अंत में यह मैच टीम इंडिया ने 110 रनों से जीत लिया।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author