July 1, 2022

Birthday Special : करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं कंगना रनौत, बॉलीवुड की रियल क्वीन है यह एक्ट्रेस

wp-header-logo-366.png

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कहिये या फिर इंडस्ट्री की बेबाक एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। कंगना दुनिया भर में अपने अभिनय, मॉडलिंग, अपनी फैशन शैली और फिल्म निर्माण कौशल से फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं। वह बॉलीवुड में सबसे पॉपुलर नामों में से एक हैं और वह हमेशा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की रॉकस्टार रही हैं।
बॉलीवुड में ऐसे कई चेहरे हैं जिन्होंने अपने दम पर कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। आज ये अपनी मेहनत के दम पर लाखों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। इन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत। कंगना किसी भी मुद्दे पर अपनी बात रखने के लिए जानी जाती हैं। इसके अलावा कंगना आज लग्जरी लाइफ जीती हैं और उनके जैसा बनने के लिए हर कोई उनसे प्रेरणा लेता है। तो आइए उनके जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं कंगना की नेट वर्थ और लाइफस्टाइल के बारे में। दरअसल, कंगना रनौत अपने शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल करती नजर आईं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आज अपने दम पर एक बड़ी मुकाम हासिल कर ली है।
कंगना की नेट वर्थ
कंगना की कुल संपत्ति 13 मिलियन डॉलर से अधिक है, जो इंडियन करेंसी में लगभग करोड़ रुपये हैं। उनकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है जिसके लिए वह प्रति ब्रांड 3-3.5 करोड़ चार्ज करती हैं। वह एक फिल्म निर्माता और बॉलीवुड अभिनेत्री भी हैं। रिपोर्ट्स की माने तो वह लगभग सालाना 15 करोड़ रुपये कमाती है। इसके अलावा उसने रियल एस्टेट संपत्तियों में निवेश किया है जैसे मनाली में जमीन, उपनगरीय मुंबई में एक बड़ा अपार्टमेंट, आदि। इतनी बड़ी कमाई के साथ, कंगना सरकार को सबसे अधिक टैक्स देने वाली सेलेब्स में से एक है। कमाई के अलावा, वह दान और सामाजिक कारणों के मामले में कभी पीछे नहीं रहती।
आलीशान बंगले की मालकिन है कंगना
कंगना ने मनाली में एक जमीन खरीदी है और उस पर 8 कमरे की एक हवेली भी बना ली है। इस संपत्ति की कीमत करीब 30 करोड़ है। वह एक जैविक खेत, घोड़े के अस्तबल और एक अच्छा विक्टोरियन कॉटेज बना रही है क्योंकि वहां बर्फबारी होती है। इसके अलावा वह मुंबई में एक शानदार घर में रहती हैं जिसकी कीमत करोड़ों में है। कंगना रनौत ने 2017 में पाली हिल पर 20 करोड़ रुपये की एक तीन मंजिला इमारत खरीदी थी। इस ईमारत को एक्ट्रेस ने अपने कार्यालय सह स्टूडियो बनाया, जिसका नाम मणिकर्णिका फिल्म्स है। कंगना रनौत के पास मुंबई में तीन घर हैं जिसकी कीमत करीब 14 करोड़ रुपए है।b
कंगना का कार कलेक्शन
कंगना महज 21 साल की थीं, जब उन्होंने अपनी पहली कार के रूप में बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज खरीदी थी। 2008 में खरीदी गई इस कार की एक्स-शोरूम कीमत आज तक 1.35 करोड़ रुपये से 2.44 करोड़ रुपये के बीच है। कंगना का कार कलेक्शन काफी अच्छा है। कंगना के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। उनके स्वामित्व वाली कारों में बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, मर्सिडीज-बेंज जीएलई एसयूवी आदि शामिल हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source