June 29, 2022

IND vs SL: धर्मशाला में बल्लेबाज जड़ेंगे खूब रन! टी20 में भारत का पलड़ा भारी

wp-header-logo-406.png

खेल। भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच होने वाली 3 मुकाबलों की टी-20 सीरीज (T20 Series) की शुरुआत 24 फ़रवरी होगी। इस दौरान इन मुकाबलों में बल्लेबाजों की ओर से रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। एचपीसीए (HPCA) ने मुकाबलों के लिए दो पिच फाइनल कर दी हैं। 26 फरवरी को इस सीरीज का दूसरा मुकाबला धर्मशाला (Dharamsala) की पिच नंबर चार और तीसरा मैच पिच नंबर 6 छह नंबर पर खेला जाएगा। अगर इन मुकाबलों में मौसम ने साथ दिया तो गेंदबाजों की और से भी घातक गेंदबाजी देखने को मिल सकती है। अगर ऐसे में मौसम ठीक रहा तो गेंदबाज भी अपनी स्विंग से बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। मैदान में तैयार की गई पिचें स्पाट होने के बजाए काफी उछाल भरी साबित हो सकती हैं। इसके चलते दोनों ही मुकाबलों में बल्लेबाजों को काफी मदद मिल सकती है। इसी बीच दोनों टीमों के लिए स्टेडियम में अभ्यास करने के के लिए दो पिचें अलग तैयार की गई हैं।

इन पिचों पर खेले जाएंगे मुकाबले

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम (Dharamsala Cricket Stadium) में भारत और श्रीलंका के बीच 26 और 27 फरवरी को होने वाले टी 20 मुकाबला चार और छह नंबर पिच पर खेला जाएगा। ये पिचें काफी उछाल भरी रहने वाली हैं। जिससे बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में आसानी होगी। रात को अगर मौसम ठंडा रहा तो तेज गेंदबाजों को इस पिच पर काफी स्विंग मिलने वाली है।

भारत का पलड़ा भारी

साल 2009 से अब तक भारत बनाम श्रीलंका के बीच कुल 22 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारत ने 14 मैचों में जीत जबकि 7 में हार का सामना करना पड़ा है। भारत का इस दौरान विनिंग परसेंटेज 66.66 का रहा है। जबकि 7 मुकाबलों में जीत हासिल करने वाली श्रीलंकाई टीम का विनिंग परसेंटेज सिर्फ 33.33 का रहा है। श्रीलंका ने भारत को साल 2021 में खेली गई 3 मुकाबलों की टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source