November 29, 2022

बॉलीवुड के मिस्टर बैंकर हैं अक्षय कुमार, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

wp-header-logo-420.png

बॉलीवुड सेलेब्रिटी अपने लाइफस्टाइल को लेकर सबसे ज्यादा फोलो किये जाते हैं। स्ट्रिक्ट रूटीन के साथ आलीशान जिन्दगी जीने वाले एक्टर की बात करें तो अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का नाम निश्चित तौर पर टॉप पर होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि अक्षय न सिर्फ बॉलीवुड के बल्कि दुनियाभर के टॉप अमीर एक्टर्स में से एक हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाल मचाती है और उन्हें मोस्ट पेड और कमाई करने वालों की सूची में आगे रखता है। एक्टर की कमाई फिल्मों के अलावा भी कई जरिए से होती है। अक्षय कुमार अपनी एक्टिंग और फिटनेस को लेकर लगातार सुर्ख़ियों में होते हैं और उनकी फिल्में हमेशा चर्चा में होती है।
दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में टॉप पर हैं अक्षय
फोर्ब्स 2020 की लिस्ट के अनुसार दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में एकमात्र भारतीय स्टार शामिल थे और वह कोई और नहीं बल्कि सुपरस्टार अक्षय कुमार थे। पिछले साल उन्होंने आनंद एल राय की आने वाली फिल्म के लिए 15 मिलियन यूएस डॉलर चार्ज करने के लिए भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस समय अक्षय बॉलीवुड में सबसे अधिक पे किये जाने वाले लिस्ट में टॉप पर हैं। अक्षय कुमार, जिनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है वह एक फैमस एक्टर होने के साथ-साथ एक डायरेक्टर और मार्शल आर्ट के मास्टर हैं। ‘अक्की’ और ‘खिलाड़ियों के खिलाड़ी’ के नाम से मशहूर अक्षय ज्यादातर स्टंट खुद ही करते हैं। स्टंटमैन शानदार सुपर-रोमांटिक अंदाज, कॉमिक टाइमिंग, जबरदस्त एक्शन, दमदार डायलॉग के दम पर इंडस्ट्री में राज कर रहे हैं।
सेल्फ मेड स्टार की नेट वर्थ
दुनिया में बहुत कम अभिनेता ऐसे होते हैं जो सेल्फ मेड स्टार होते हैं और ऐसा ही एक नाम है अक्षय कुमार का। अपने खतरनाक स्टंट के लिए दुनिया में सबसे अधिक सराहा जाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। उन्हें बॉलीवुड सिनेमा की हिट मशीन के रूप में भी जाना जाता है। अक्षय कुमार की कुल संपत्ति लगभग 273 मिलियन डॉलर है, वहीं इंडियन करेंसी में बात करें तो एक्टर लगभग 2050 करोड़ रुपये के मालिक है। उनकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है जिसके लिए वे प्रति एंडोर्समेंट के लिए 6 करोड़ की मोटी फीस लेते हैं। वह फिल्म उद्योग में सबसे व्यस्त अभिनेता है जिनके पास बहुत सारे प्रोजेक्ट हैं और साल में लगभग 4 या 5 फिल्में पूरी करते हैं।
डोनेशन देने में आगे रहते हैं अक्षय कुमार
कमाई के अलावा एक्टर डोनेशन देने में हमेशा आगे रहते हैं। हाल ही में उन्होंने पीएम मोदी के कोरोना वायरस राहत कोष में 25 करोड़ रुपये का योगदान दिया। एक अभिनेता होने के अलावा, वह एक निर्माता भी हैं और उन्होंने वर्ष 2008 में हरिओम एंटरटेनमेंट कंपनी के नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस स्थापित किया था। वर्ष 2012 में उन्होंने “ग्रेजिंग बकरी पिक्चर्स” नामक एक और प्रोडक्शन कंपनी शुरू की थी। वह विश्व कबड्डी लीग में “खालसा वारियर्स” टीम के नाम से एक कबड्डी टीम के भी मालिक हैं। अक्षय को बॉलीवुड सिनेमा के मिस्टर बैंकर के रूप में भी जाना जाता है। एक्टर के मन में भारतीय सेना के लिए बहुत सम्मान है और अक्सर शहीद भारतीय सैनिकों के परिवार के लिए एक बड़ी राशि दान करते हैं। वह देश टॉप टैक्स पे करने वालों में से एक हैं।
आलीशान बंगले और गाड़ियों के मालिक हैं अक्षय कुमार
अक्षय कुमार मुंबई के जुहू के “प्राइम बीच” में एक लग्जरी हाउस में रहते हैं जहां से अरब सागर का सुंदर दृश्य दिखाई देता है। इसके अलावा वह देश और विदेश में कई रियल-एस्टेट संपत्तियों के मालिक हैं। अक्षय कुमार के पास कुल 11 लग्जरी कारें हैं। कार ब्रांडों में मर्सिडीज-बेंज, बेंटले, होंडा सीआरवी और पोर्श शामिल हैं। आपको बता दें कि अक्षय बाइक्स लवर हैं और कुछ बड़े ब्रांड की बाइक्स के मालिक हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author