May 27, 2022

ऐसे 3 क्रिकेटर जो जा चुके हैं जेल, लिस्ट में 1 भारतीय भी शामिल, जानिए क्या रही वजह

wp-header-logo-408.png

खेल। कई क्रिकेटर्स बहुत बार अपने निजी जीवन को लेकर काफी सुर्खियों में रहते हैं। कई खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो कानून तोड़ने की वजह से कई बड़े विवादों में आए हैं। आज हम बात करने वाले हैं ऐसे 3 क्रिकेट खिलाड़ियों की जिन्होंने अपने जीवन में जेल की हवा तक कहा रखी है। आइए जानें कौन हैं वह खिलाड़ी।
1. रुबेल हुसैन
बांग्लादेश के दिग्गज तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन पर साल 2015 के विश्व कप से ठीक पहले एक महिला ने रेप और शादी का झांसा देने का आरोप उनके ऊपर लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर कार्यवाही की थी। इस विवाद के बाद रुबेल को वर्ल्ड कप में ना खिलने की मांग भी उठाई गई थी। इसके बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हुसैन को टीम में बनाए रखा और वर्ल्ड कप में खेलने के लिए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए भी भेजा था।

2. मोहम्मद शमी
भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन ने कई बड़े आपराधिक मामलों के केस दर्ज करवाए थे जिनमें दहेज उत्पीड़न, मैच फिक्सिंग समेत कई और विवाद भी शामिल थे। इस दौरान पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर कार्यवाही करनी शुरू कर दी थी। लेकिन इस मामले के बाद उनके क्रिकेट करियर पर किसी भी तरह का कोई गलत प्रभाव नहीं पड़ा। आपको बता दें कि शमी के खिलाफ उनकी पत्नी ने किया हुआ केस अब भी चल रहा है।

3. बेन स्टोक्स
इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के ऊपर भी कई तरह के आपराधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं। साल 2017 में ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब के बाहर उनका एक शख्स से झगड़ा हो गया। इस लड़ाई को देखते ही देखते दोनों के बीच मारपीट भी शुरू हो गई। इस लड़ाई में सामने वाले आदमी की आंख के पास की हड्डी भी टूट गई थी, जिसके बाद स्टोक्स के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया। इस मामले की वजह से स्टोक्स को इंग्लैंड टीम से भी कुछ समय के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। हालांकि कोर्ट ने उन्हें बाद में इस केस से बरी कर दिया था।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source