February 7, 2023

सारा अली खान की 'ऐ वतन मेरे वतन' का टीजर रिलीज, अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ जंग लड़ती दिखीं एक्ट्रेस

wp-header-logo-367.png

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान
Ae Watan Mere Watan Teaser: 26 जनवरी को देशभर में 74वें गणतंत्र दिवस का पर्व मनाया जाएगा। बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood Movies) की एक लंबी फेहरिस्त है, जो स्वतंत्रा और आजादी से जुड़े बलिदानों और घटनाओं को उजागर करती हैं। साल 2023 में भी देशभक्ति की भावना से प्रेरित फिल्में रिलीज होने वाली है। आज बॉलीवुड की मोस्ट ग्लैमरस एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) की अपकमिंग फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ (Ae Watan Mere Watan) का टीजर वीडियो भी मेकर्स ने रिलीज कर दिया है। इसमें एक्ट्रेस फ्रीडम फाइटर को रोल प्ले करती दिख रही हैं। खास बात है कि यह फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो की ओरिजिनल फिल्म होने वाली है।
‘ऐ वतन मेरे वतन’ के टीजर वीडियो में सारा अली खान को कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘अंग्रेज़ों को ऐसा लग रहा है कि उन्होंने क्विट इंडिया का सिर कुचल दिया है। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि आजाद आवाजें कभी कैद नहीं होती है। ये हिंदुस्तान की आजाद आवजें है, हिंदुस्तान में कहीं से, कहीं पे हिंदुस्तान में। टीजर वीडियो साझा करते हुए सार अली खान ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन में लिखा- ‘गुमनाम हीरोज के लिए फिल्म की पूरी टिम की तरफ से एक श्रद्धांजलि, यह श्रद्धांजलि भारत की आजादी के लिए किए गए संघर्षों के लिए भी है।’ एक्ट्रेस ने आगे लिखा- ‘हमारा मानना है कि इस कहानी को लोगों तक पहुंचाना काफी ज्यादा जरूरी है।’
अंग्रेजों की हुकूमत के खिलाफ छेड़ी सारा ने जंग
टीजर वीडियो में सारा अली खान देशवासियों को रेडियो के जरिए संदेश देती नजर आ रही है। अंग्रेजी हुकूमत से छिपकर एक्ट्रेस अपनी बात कह रही होती है कि पीछे से दरवाजे पर कोई दस्तक देता है। सारा के चेहरे के भाव से साफ समझा जा सकता है कि उनके घर के दरवाजे पर अंग्रेजी हुकूमत की सेना पहूंची है। इस फिल्म की क्या कहानी होगी और यह कब रिलीज होने वाली है। इस तरह की तमाम जानकारी से फिलहाल तक पर्दा नहीं उठा है। मेकर्स की मानें तो फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधिरत है।
A post shared by prime video IN (@primevideoin)
देशभक्ति की फिल्म में दिखेंगी सारा

सारा अली खान इस फिल्म के जरिए अपने फिल्मी करियर में पहली बार देशभक्ति की फिल्में करने वाली है। टीजर में एक अन्य गौरतलब बात देखने के मिली कि इसमें बॉम्बे और साल 1942 का जिक्र किया गया है। इस फिल्म को प्रोड्यूस करने की जिम्मेदारी अपूर्व मेहता और करण जौहर ने मिलकर उठाई है। फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 1942 में ही महात्मा गांधी ने ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ की शुरुआत की थी। टीजर को देखने के बाद सीधे तौर पर समझा जा सकता है कि फिल्म इसी आंदोलन के हीरो को दिखाने वाली है।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author