November 27, 2022

Shraddha Kapoor: वेट लॉस के लिए अपनाएं श्रद्धा कपूर स्पेशल ये चमत्कारी ड्रिंक, साथ ही पढ़ें एक्ट्रेस का फिटनेस रूटीन

wp-header-logo-381.png

Shraddha Kapoor Fitness Regime: बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) भारत (India) की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक हैं। वह हमेशा अपने फैंस को अपने ग्लैमरस लुक से चौंकाती रहती हैं और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। अगर आप एक स्वस्थ डाइट प्लान और वजन घटाने के नुस्खे की तलाश कर रहे हैं, तो श्रद्धा कपूर का वर्कआउट के बाद का ड्रिंक आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर काफी स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करती हैं। वह वर्कआउट के बाद सात इंग्रेडिएंट्स वाले हेल्दी ड्रिंक का सेवन करती हैं। यह ड्रिंक आपके चयापचय को नियंत्रित करने में मदद करता है और आपको फिर से फ्रेश महसूस करने में मदद करता है। इसमें शामिल इंग्रेडिएंट्स एवोकाडो, बादाम का दूध, एमसीटी तेल और मटर प्रोटीन हैं।
श्रद्धा कपूर पीती हैं ये जबरदस्त ड्रिंक
इसका सुझाव श्रद्धा कपूर के कोच प्रवीण नायर ने दिया है। एमसीटी तेल वजन घटाने का एक अच्छा सोर्स है क्योंकि यह कीटोन के प्रोडक्शन (production of ketones) को बढ़ाता है और एनर्जी का भी एक समृद्ध स्रोत है। जबकि मटर प्रोटीन अर्गीनीने (arginine), ब्रांच्ड-चेन अमीनो और आयरन (branched-chain amino acids and iron) से भरपूर होता है। एवोकाडो न केवल विटामिन सी, ई, के, और बी 6 का स्रोत हैं, बल्कि राइबोफ्लेविन, फोलेट, पैंटोथेनिक एसिड और मैग्नीशियम का भी स्रोत हैं।
श्रद्धा कपूर के हेल्दी ड्रिंक को बनाने का तरीका
आपको 2 बड़े चम्मच मटर प्रोटीन, 1 कप चॉकलेट बादाम दूध, ½ एवोकाडो, 1 बड़ा चम्मच एमसीटी तेल, ½ कप पानी और 1 बड़ा चम्मच गुड़ चाहिए। अब एवोकाडो और ब्लूबेरी को काट लें। एक ब्लेंडर जार में मटर प्रोटीन और बादाम का दूध और ब्लूबेरी डालकर ब्लेंड करें। अब इसमें एवोकाडो और ब्लूबेरी डालकर मिलाएं। इसके बाद इसमें एमसीटी तेल, गुड़ और पानी डालकर ब्लेंड करें। आपका ड्रिंक तैयार है। इसके साथ ही, हम आज के आर्टिकल में आपको कुछ अन्य स्वस्थ ड्रिंक बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप वजन घटाने के लिए अपने डाइट में शामिल कर सकते हैं:-
– एबीसी डिटॉक्स ड्रिंक: आप सेब, चुकंदर और गाजर का इस्तेमाल कर डिटॉक्स ड्रिंक बना सकते हैं। इन तीनों को मिलाकर आप एक बेहतरीन ड्रिंक बना सकते हैं, क्योंकि इस डिटॉक्स ड्रिंक में भरपूर मात्रा में फाइबर होता है और इसमें कैलोरी भी बहुत कम होती है। यह खराब कोलेस्ट्रॉल को दूर करने का काम करता है और पाचन तंत्र को स्वस्थ रखता है।
– संतरा और गाजर से बना डिटॉक्स ड्रिंक: संतरा और गाजर बहुत ही स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ हैं और इनमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इन दोनों को मिलाकर आप एक बेहतरीन ड्रिंक बना सकते हैं। यह पेय न केवल आपको हाइड्रेटेड रखने में मदद करेगा बल्कि आपके शरीर से हानिकारक टॉक्सिन्स को भी बाहर निकालेगा।
जानिए दिनभर में क्या खाती हैं श्रद्धा कपूर
1. ब्रेकफास्टः श्रद्धा कपूर नाश्ते में साउथ इंडियन डिशेज खाना पसंद है, इसमें इडली, डोसा के अलावा पोहा, उपमा और साबूदाना खिचड़ी खाना पसंद करती हैं।
2. लंचः दोपहर के वक्त श्रद्धा कपूर घर में तैयार खाना, जैसे कि रोटी, सब्जी, दाल और चावल खाना पसंद करती हैं।
3. डिनरः श्रद्धा कपूर अपना डिनर अक्सर 6-7 बजे के बीच कर लेती हैं, जिसमें हरी सब्जियां और सलाद होता है, इसके साथ उन्हें सूप पीना भी अच्छा लगता है।
वर्कआउट को लेकर नहीं करती लापरवाही
हेल्दी डाइट के साथ-साथ एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) अपनी फिटनेस पर भी पूरा ध्यान देती हैं, उन्हें अपना वर्कआउट सेशन मिस करना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता है। इसमें डांस और योग के अलावा फैट बर्निंग कार्डियो भी शामिल होता है। मेंटल हेल्थ के बिना शारीरिक स्वास्थ्य की उम्मीद करना बेकार है, इसलिए श्रद्धा मेडिटेशन भी करती है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author