December 3, 2022

IND vs NZ: बारिश के चलते टाई हुआ तीसरा T20, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने जीती पहली सीरीज

wp-header-logo-390.png

भारत बनाम न्यूजीलैंड (Ind vs NZ) के बीच टी20 सीरीज (T20 series) का तीसरा मुकाबला बारिश के चलते टाई हो गया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन (160 runs) बनाए थे। जिसके जवाब में बारिश के द्वारा खेल रोके जाने तक भारत ने 9 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए थे। तभी बारिश आ गई और मैच (rain stopped the Match) नहीं हो सका। अंपायरों ने मैच को टाई कर दिया। लेकिन भारतीय टीम ( team India) ने तीन मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया।

बता दें कि श्रंखला का पहला मैच भी बारिश ने धो दिया था लेकिन दूसरे मैच (second match,) में भारत ने मेजबान को 65 रनों की करारी शिकस्त दी थी। और तीसरा मैच टाई होने के कारण भारतीय टीम 1-0 सीरीज (team India won the series) जीत गई। साथ ही बताते चले की न्यूजीलैंड (New Zealand) की जमीन पर यह टीम इंडिया की लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत है। इससे पहले 2020 में पिछले दौरे पर टीम इंडिया ने 5-0 से टी20 सीरीज (T20 series) जीतकर इतिहास रचा था।
Match abandoned here in Napier.

Teams level on DLS.#TeamIndia clinch the series 1-0.#NZvIND pic.twitter.com/tRe0G2kMwP
अर्शदीप और सिराज की बेहतरीन गेंदबाजी

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स (Conway and Glenn Phillips) ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद मेजबान टीम ने महज 30 रन के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिए। न्यूजीलैंड (New Zealand) का स्कोर 16वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन था लेकिन अर्शदीप (37 रन देकर चार विकेट) और सिराज (17 रन देकर चार विकेट) ने शानदार वापसी करते हुए प्रतिद्वंद्वी (opposition) टीम को दो गेंद शेष रहते ही समेट दिया।
भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही
न्यूजीलैंड से मिले 160 रनों (target of 160 runs) के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 4 विकेट ईशान किशन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के तौर पर जल्दी गिर गए थे। इसके बाद हार्दिंक पंड्या और दीपक हुड्डा (Hardik Pandya and Deepak Hooda) पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी। ये जोड़ी आगे बढ़ रही थी तभी बारिश आ गई। और मैच को रोक दिया गया। पंड्या तब 30 और हुड्डा नौ रन बनाकर खेल रहे थे। अंपायरों ने देखा की मैच खेलने लायक स्थिति (playable condition) नहीं है और इसलिए मैच को रद्द कर दिया गया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author