December 3, 2022

FIFA World Cup में महिला रिपोर्टर के साथ हुई लूटपाट, पुलिस ने पीड़िता से ही पूछ लिए हैरान करने वाले सवाल

wp-header-logo-392.png

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 (Football World Cup 2022) कतर में शुरू हो चुका है, लेकिन ये वर्ल्ड कप लगातार चर्चा में बना हुआ है। इस कड़ी में एक महिला रिपोर्टर (female reporter) के साथ लूटपाट की खबर सामने आई है। दरअसल फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत के साथ ही दुनियाभर के मीडियाकर्मी इसे कवर करने के लिए कतर पहुंचे हैं। इस बीच अर्जेंटीना की एक महिला रिपोर्टर (female reporter) के साथ लूटपाट की खबर सामने आई है। महिला रिपोर्टर का नाम डोमिनिक मेट्जगर (Dominique Metzger) बताया जा रहा है। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।
रिपोर्टर ने खुद किया खुलासा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डोमिनिक जब रिपोर्ट लिखाने पुलिस स्‍टेशन पहुंचीं तो पुलिसकर्मी ने कहा कि पूरे शहर में कैमरे लगे हुए हैं और जल्द ही हम चोर की पहचान कर उसे पकड़ (catch the thief) लेंगे। हालांकि, इसके बाद पुलिसकर्मी ने जो कहा, वह सुनकर डोमिनिक हैरान रह गईं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिसवाले ने मुझसे कहा कि जब हम चोर को पकड़ लें तो आप क्या चाहती हैं? सिस्टम उनके साथ क्या करे, हम उसे क्या सजा दें? क्या आप चाहती हैं कि उसे पांच साल जेल की सजा मिले? या आप चाहती हैं कि उसे देश से बाहर भेज दिया जाए?
दरअसल, दुनिया के अधिकतर देशों में चोरी और लूट जैसे अपराध के लिए तय सजा (fixed punishment) होती है, लेकिन कतर (Qatar) में पुलिसकर्मी पीड़ित महिला से ही अपराधी की सजा तय करने की बात कह रहा था, जिसे सुनकर वह हैरान (surprised to hear) रह गईं।
La journaliste argentine Dominique Metzger a été volée en direct alors qu’elle faisait un reportage au Qatar sur la Coupe du monde. Une partie de son argent et ses papiers ont été volés. pic.twitter.com/btfcFOnhC1
महिलाओं के लिए बनाए सख्त नियम

गौरतलब है कि कतर (Qatar) में देश-विदेश से आए फैंस पर कई सख्‍त पाबंदियां लागू की गई हैं, जिससे उन्‍हें परेशानी हो रही है। स्टेडियम में सभी को टाइट और ऐसे कपड़े पहनने की मनाही है, जिसमें पूरा शरीर ढका हुआ न हो। खासतौर से महिला फैंस (female fans) के लिए यह नियम बहुत ही कड़ा है। महिलाओं को घुटने के ऊपर और बिना कंधे ढक सकने वाले कपड़े पहनने की सख्त मनाही है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author