December 3, 2022

Australia vs England 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को चटाई धूल, 3-0 से किया सूपड़ा साफ

wp-header-logo-393.png

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia and England) के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भी कंगारू टीम ने इंग्लैंड को बड़ी शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलिया ने तीनों वनडे मैच जीतकर इंग्लैंड का सूपड़ा साफ कर दिया। मेलबर्न के जिस मैदान पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीता था, उसी स्टेडियम में जॉस बटलर (Jos Buttler’s team) की टीम को 221 रनों से हार मिली। बता दें ये रनों के लिहाज से इंग्लैंड के वनडे इतिहास (ODI history) की सबसे बड़ी हार है।
डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने खेली हीरो वाली पारी
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 8 विकेट( 8 wickets) खोकर 355 रन बनाए। बता दें कि बारिश के कारण दो ओवर कम कर दिए गए, जिसके बाद इंग्लैंड को 48 ओवर में 364 रनों का लक्ष्य दिया गया। डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड शतकीय पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया (Australia) इतना बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहा। वॉर्नर और हेड (Warner and Head) ने पहले विकेट के लिए 269 रन जोड़ दिए। हालांकि 39वें ओवर में दोनों ही सलामी बल्लेबाजों को ओली स्टोन ने आउट कर इंग्लैंड की मैच में वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। वॉर्नर और हेड तब तक इंग्लैंड को बड़ी चोट पहुंचा चुके थे।वॉर्नर और हेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज आखिरी के 10 ओवरों (last 10 overs) में कोई खास कमाल नहीं कर सका।
इंग्लैंड इस मैच में शुरू से ही पिछड़ी नजर आई
पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (England) इस मैच में शुरू से ही पिछड़ी नजर आई। शुरुआत में से विकेट गिरने का सिलसिला चलता रहा। कोई भी बल्लेबाज ठीक कर नहीं खेल पाया। इंग्लैंड की तरफ से रॉय ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। इंग्लिश टीम 31.4 ओवर में 142 रन पर ऑल आउट हो गई और इस तरह 221 रन (D/L) से मैच हार गई। यह वनडे में इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले, इंग्लैंड 2018 में श्रीलंका के हाथों 219 रन से हारा था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लेग स्पिनर एडम जाम्पा (Adam Zampa) ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 विकेट (4 wickets) लिए।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author