November 28, 2022

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पूरन ने छोड़ी कप्तानी, 6 महीने पहले संभाली थी कमान

wp-header-logo-387.png

खेल: वेस्टइंडीज के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। निकोलस के कप्तानी छोड़ने की पुष्टि सोमवार को क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने की। निकोलस पूरन को T20 और वनडे (T20 and ODI captaincy) की कप्तानी सौंपी गई थी। निकोलस पूरन को इसी साल मई में टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्हें कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के संन्यास लेने के बाद टीम की कमान सौंपी गई थी।
कप्तानी छोड़ते समय निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने अपने बयान में कहा, ”टी20 वर्ल्ड कप की भारी निराशा के बाद से मैंने कप्तानी के बारे में काफी सोचा है। मैंने बहुत गर्व और समर्पण के साथ भूमिका निभाई और अपना सब कुछ दिया है। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) कुछ ऐसा है, जो हमें डिफाइन नहीं करना चाहिए और मैं आगामी समीक्षाओं में आसानी से शामिल हो जाऊंगा। मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West Indies) को मार्च में होने वाली दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज और उससे आगे के मैचों से पहले पर्याप्त समय देना चाहता हूं।”

साथ ही, निकोलस पूरन ने आगे कहा कि वेस्टइंडीज की लिमिटेड ओवरों की कप्तानी छोड़ने से मेरा मानना है कि यह टीम के सर्वोत्तम हित में है और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए क्योंकि मुझे इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है कि एक खिलाड़ी के रूप में टीम को क्या दे सकता हूं। मैं सफल हो सकता हूं और टीम को बेहतर परफॉर्म (team performance) करके दे सकता हूं।”
“I remain fully committed to West Indies cricket.” – @nicholas_47 pic.twitter.com/n0OvM1v7yw
विंडीज का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा

बता दें कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के पहले दौर में वेस्टइंडीज की टीम ग्रुप-बी में स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे और आयरलैंड जैसी कमजोर टीम के साथ थी, लेकिन फिर भी विंडीज का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। उसे पहले मैच में स्कॉटलैंड और तीसरे मैच में आयरलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम को एकमात्र जीत जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली थी। विंडीज टीम अपने ग्रुप में आखिरी स्थान पर रही थी। 2012 और 2014 की चैंपियन टीम ने अपने प्रदर्शन (performance) से सबको निराश किया था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author