November 28, 2022

Asia Cup 2023 विवाद को लेकर पूछा सवाल, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया चतुराई भरा जवाब

wp-header-logo-327.png

Rohit Sharma press conference: मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान (Ind vs Pak) मुकाबले की उलटी गिनती शुरू हो गई है। इस महामुकाबले को लेकर दोनों टीमों की तैयारी जोरों पर है। अब मुकाबला शुरू हो उससे ठीक एक दिन पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान रोहित से एक सवाल पूछा गया कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए पाकिस्तान जाने को लेकर टीम इंडिया क्या सोचती है? इस पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ी ही चालाकी से जवाब देते हुए सभी की बोलती बंद कर दी।
रोहित ने कहा
रोहित शर्मा ने एक लाइन में जवाब देते हुए कहा कि मेरा वर्ल्ड कप पर फोकस है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई जो कुछ तय करेगा वही मैं करूंगा।इसके अलावा रोहित शर्मा से (Rohit Sharma) एक पाक पत्रकार ने (Pakistani journalist) सवाल पूछा की क्या भारत टूर्नामेंट का फेवरेट है? इस पर रोहित ने कहा T20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup) कोई फेवरेट या अंडरडॉग (underdog) नहीं है। मैं इसमें यकीन भी नहीं रखता। ऐसी बातें बाहर होती होंगी पर हमारी टीम में ऐसा कुछ भी नहीं। हम बस उस दिन अच्छा करने में विश्वास रखते हैं, जिस दिन मुकाबला खेला जा रहा है।”
साथ ही उन्होंने कहा, “कौन सी टीम अंडरडॉग है और कौन फेवरेट, इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के क्वालिफायर मुकाबले रहे हैं। जहां ऐसी बातों के कोई मायने देखने को नहीं मिले। सबकुछ इस पर निर्भर करता है तो आप मैच वाले दिन कैसा खेलते हैं और किस माइंडसेट के साथ मैदान पर उतरते हैं।”
पूरा मामला
दरअसल एशिया कप 2023 के (Asia Cup 2023) लिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने हाल ही में कहा था कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। और इस टूर्नामेंट को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाएगा। इस बयान के बाद से पाकिस्तान में भूचाल मच गया था पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स समेत कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। अकमल जैसे पूर्व क्रिकेटर्स ने तो यह भी कहा था कि पाकिस्तान को भारत के साथ टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मुकाबला नहीं खेलना चाहिए। दूसरी ओर, बोर्ड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 से हटने की धमकी दी है। गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत को करनी है।
इस पुरे विवाद पर भारत के पूर्व क्रिकेटर्स आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का कहना है कि पाकिस्तान टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए झकमारकर भारत का दौरा करेगी। क्योकि उसकी मजबूरी है। वह आईसीसी टूर्नामेंट का विरोध करके बैन नहीं झेल सकती है। इससे उसकी आर्थिक स्थिति (financial condition) पर भी असर पड़ेगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author