December 6, 2022

अक्षर या अश्विन किसको प्लेइंग 11 में चुनेंगे रोहित?, जानिए क्या हो सकती है पाक के खिलाफ भारत की संभावित टीम

wp-header-logo-322.png

Ind vs Pak: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) अभियान की शुरुआत करेगी। मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन (Indian team’s playing XI) में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक (Rishabh Pant and Dinesh Karthik) में से किसी एक विकेटकीपर बल्लेबाज को चुनना काफी मुश्किल है, ठीक उसी तरह अक्षर पटेल और आर. आर अश्विन में से किसी खिलाड़ी को चुनना टीम मैनेजमेंट के लिए आसान नहीं होगा।
इन खिलाड़ियों की जगह लगभग पक्की समझो
भारत की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या की जगह (confirmed) पक्की है। फिलहाल दिनेश कार्तिक का नाम ऋषभ पंत से आगे चल रहा है। अगर कार्तिक और पंत दोनों टीम में शामिल होते हैं तो पंत भारतीय बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष छह में एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज (Indian batting order) हैं। ऐसे में रोहित को पांचवें गेंदबाजी विकल्प के तौर पर पांड्या का इस्तेमाल करना होगा, जो अक्सर टीम के लिए चिंता का विषय रहा है।
अक्षर पटेल को (Akshar Patel) पाकिस्तान के खिलाफ टीम में जगह मिलने की संभावना कम है अक्षर पटेल की भी ऋषभ पंत जैसी ही स्थिति है। अक्षर ने पिछले कुछ दिनों से लगातार अच्छी गेंदबाजी की है। पाकिस्तान की (Pakistan) टीम के पास जमां, मोहम्मद नवाज और खुशदिल शाह (Khushdil Shah) जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जिनकी मौजूदगी में बाएं हाथ के गेंदबाज का खेलना खतरनाक हो सकता है।
आर अश्विन का अनुभव फायदेमंद होने की संभावना है
भारतीय स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) भारतीय टीम में अनुभवी गेंदबाज हैं। जिससे उसकी उपेक्षा नहीं की जा सकती। ऑस्ट्रेलिया की बड़ी पिच पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीम के पहले पसंद स्पिनर होंगे। इसके साथ ही पावर प्ले में भारत के लिए विकेट लेने वाले अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी की जगह लगभग तय मानी जा रही है। हर्षल पटेल (Harshal Patel) को लेकर टीम प्रबंधन क्या निर्णय लेता है? यह जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा।
कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन पाकिस्तान के खिलाफ?
रोहित शर्मा (कप्तान) केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author