September 25, 2022

National Cinema Day: 75 रुपये में मिलने लगी मूवी टिकट, सीट भरने से पहले फटाफट ऐसे करें बुकिंग

wp-header-logo-486.png

National Cinema Day Offer Movie Ticket at 75: देश कल यानी 23 सितंबर 2022 के दिन पहली बार नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) मनाने जा रहा है। इस खास अवसर पर आपको सिनेमाघरों (theaters) में मात्र 75 रुपये (movie tickets at 75) खर्च करके फिल्म देखने का मौका मिलेगा। 75 रुपये के इस ऑफर के तहत बुकिंग होनी भी शुरु हो गई है। 23 सितंबर के लिए जोरों-शोरों से बुकिंग चल रही है। आइए आपको बताते हैं कि आप 75 में कैसे मूवी की टिकट बुक (book movie tickets in 75) कर सकते हैं।
अगर आप नेशनल सिनेमा डे के ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको जल्द से जल्द बुकिंग करनी होगी। रिपोर्ट्स की माने तो 70 फीसदी सीटे बुक हो चुकी है। 75 रुपये में टिकट बुक करवाने के लिए सिनेमाघरों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद अपने शहर के थेयटर का चयन करें। फिल्म को सेलेक्ट करने के बाद पेमेंट की प्रक्रिया पूरी होने पर आपका टिकट कंफर्म हो जाएगा। आप BookMyShow, Paytm और अन्य थर्ड पार्टी वेबसाइट से भी टिकट की बुकिंग कर सकते हैं।
ऐसे मिलेगी 75 रुपये में मूवी टिकट
ध्यान रहे कि 75 रुपये में अतिरिक्त टैक्स शामिल नहीं किए गए हैं। अगर आप किसी ऑनलाइन थर्ड-पार्टी ऐप या वेबसाइटों से टिकट खरीदते हैं तो आपको वहां पर लागू होने वाले टैक्स और जीएसटी के पैसे खुद देने होंगे। आपको थिएटरों के टिकट काउंटर से सीधे टिकट खरीदने पर ही 75 रुपये में टिकट मिलेगा।
सिनेमा डे पर इन फिल्मों को देखने का मिलेगा मौका
नेशनल सिनेमा डे के लिए रणबीर और आलिया की फिल्म ब्रह्मास्‍त्र को लेकर सबसे अधिक बुकिंग हो रही है। हालाकि इस दिन आप थेयटर में सनी देओल की चुप, हॉलीवुड फिल्म अवतार और आर माधवन की फिल्म धोका भी देख सकते हैं।
4000 सिनेमाघरों में मिलेगा ऑफर का फायदा
मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) के मुताबिक, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 23 सितंबर 22 के दिन दर्शक पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवीटाइम, वेव, एम2के और डिलाइट सहित देशभर के छोटे-बड़े 4000 से अधिक सिनेमाघरों में इस 75 रुपये वाले ऑफर में टिकट खरीदकर फिल्म देख पाएंगे। पहले 16 सितंबर के दिन नेशनल सिनेमा डे मनाया जाना था, लेकिन ब्रह्मास्‍त्र की वजह से तारीख को पोस्टपोन करके 23 सितंबर कर दिया गया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author