September 25, 2022

IPL 2023: अगले साल फिर अपने पुराने रंग में लौटेगा आईपीएल, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया बड़ा ऐलान

wp-header-logo-471.png

Cricket News: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल दुनिया की सबसे मनोरंजक सीरीज (most entertaining series) में से एक है जिसका दर्शकों को साल भर बेसब्री से इंतजार रहता है। इस साल के आईपीएल 2022 (IPL 22) को हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने जीता था। अब आगामी आईपीएल 2023 टूर्नामेंट को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक नई घोषणा की है। मालूम हो कि पिछले दो साल में कोरोना के कारण आईपीएल हमेशा की तरह नहीं हुआ था, लेकिन अब आईपीएल फिर से पुराने तरीके से होगा। नतीजतन, प्रत्येक टीम अब अपने सात मैच घर पर और शेष सात मैच प्रतिद्वंद्वी के घरेलू मैदान पर खेलेगी (home ground)।
गांगुली ने क्या कहा?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, “आईपीएल का आगामी सीजन (upcoming season of IPL) पहले की तरह होम एंड अवे फॉर्मेट में होगा। जिससे सभी दस टीमें अपने 7 मैच घरेलू मैदान पर खेलने जा रही हैं और बाकी के 7 मैच प्रतिद्वंद्वी टीम के घरेलू मैदान पर खेले जाने वाले हैं। साथ ही BCCI वर्तमान में बहुप्रतीक्षित महिला IPL पर काम (first season is likely) कर रही है। अगले साल पहला सीजन शुरू होने की संभावना है।”
कोरोना के कारण आईपीएल प्रतिबंधित
दो साल पहले यानी आईपीएल 2020 (IPL 2020) से पहले कोरोना का संकट था जिसके चलते सितंबर में यूएई (UAE) में आईपीएल 2020 का आयोजन किया गया था। आईपीएल 2021 टूर्नामेंट के बाद कोरोना का असर कम हुआ, इसलिए भारत में टूर्नामेंट की शुरुआत हुई। लेकिन फिर से बढ़ा कोरोना का प्रकोप का खतरा, पिछले मैच यूएई में हुए थे। आईपीएल 2022 टूर्नामेंट तब भारत में आयोजित किया गया था। लेकिन मैच मुंबई, दिल्ली, चेन्नई और अहमदाबाद में खेले गए थे। लेकिन अब IPL 2023 (IPL 2023) के मैच पहले की तरह ही IPL फॉर्मेट में होंगे। नतीजतन प्रत्येक टीम अब अपने सात मैच घर पर और शेष सात मैच प्रतिद्वंद्वी के घरेलू मैदान पर खेलेगी (home ground)।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author