September 25, 2022

IND vs ENG Women: अंग्रेजों की सरजमीं पर भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, खत्म किया 23 साल का सूखा

wp-header-logo-469.png

India Women vs England Women: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया है। उसने 23 साल (23 years) बाद अंग्रेजों को उसी के घर में किसी वनडे सीरीज में शिकस्त दी है। भारतीय टीम ने सीरीज के दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 88 रन से हराकर कीर्तिमान स्थापित किया। कैंटरबरी में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने 143 रन की नाबाद पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 (2-0 lead) की अजेय बढ़त बना ली है।
23 साल बाद वनडे सीरीज जीत ली
बता दें कि भारत ने पहला वनडे भी सात विकेट से जीता था और अब उसने दूसरा वनडे भी जीतकर इंग्लैंड में 23 साल बाद वनडे सीरीज जीत ली है। 1999 के बाद इंग्लैंड की धरती पर यह उनकी पहली वनडे सीरीज जीत (India Women vs England Women) है। इंग्लैंड में वनडे में सर्वाधिक द्विपक्षीय श्रृंखला जीत के मामले में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें अब तक इंग्लैंड की धरती पर दो बार वनडे सीरीज जीत चुकी हैं।
मैच का हाल
गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर ने 100 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस मैच में 143 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान की विस्फोटक बल्लेबाजी (explosive batting) ने देखा कि भारत ने अंतिम पांच ओवरों में 80 रन जोड़े और 50 ओवर में 5 विकेट पर 333 रन बनाए। इस विशाल स्कोर के सामने इंग्लैंड की टीम पूरा ओवर भी नहीं खेल सकी और 44.2 ओवर में 245 रन पर आउट हो गई। डेनियल वाट ने सर्वाधिक 65 रन बनाए। रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने 57 रन देकर चार विकेट लिए। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 24 सितंबर को लॉर्ड्स में खेला जाएगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author