September 25, 2022

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेंगे बुमराह, जानिए कौन होगा प्लेइंग XI से आउट

wp-header-logo-468.png

खेल: भारतीय टीम (Indian team) अब दूसरे टी20 मैच के लिए शुक्रवार को नागपुर में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया को पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। ऐसे में नागपुर में अगला मैच काफी अहम है। यह भी माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा (captain Rohit Sharma) और टीम प्रबंधन प्लेइंग इलेवन (playing XI) में बदलाव करने पर विचार कर सकते हैं।
दूसरे टी20 में बुमराह का चयन हो सकता है
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नागपुर में खेले जानें वाले टी20 में बुमराह (Jasprit Bumrah) का चयन हो सकता है। यही वजह है कि बुमराह मोहाली टी20 नहीं खेले। लेकिन वह नेट्स में गेंदबाजी कर रहे हैं और एक्शन के लिए तैयार हैं। जसप्रीत बुमराह की नागपुर टी20 में वापसी जबकि उमेश का आउट होना तय है। उमेश मोहम्मद शमी की जगह आगामी विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं, जो श्रृंखला शुरू होने से पहले कोविड -19 (Covid-19) से प्रभावित है। जसप्रीत बुमराह चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। वह वेस्टइंडीज दौरे के साथ-साथ एशिया कप के दौरान भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। NCA में रिहैबिलिटेशन (rehabilitation) पूरा करने के बाद बुमराह अब टीम में वापस आ गए हैं।
पांड्या ने बुमराह को लेकर कहा कि
टीम के ऑलराउंडर (Team all-rounder) हार्दिक पांड्या ने बुमराह की चोट को लेकर कहा, हम सभी जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं और वह हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। कुछ चिंताएं हो सकती हैं, लेकिन यह कोई समस्या नहीं है। हमें अपने खिलाड़ियों पर विश्वास करना होगा। ये हैं देश के 15 बेहतरीन खिलाड़ी (15 best players)। जसप्रीत के न होने से बहुत फर्क पड़ता है। वह चोट से वापसी कर रहे हैं। उसके लिए जरूरी है कि उसे वापसी करने के लिए पर्याप्त समय मिले और उस पर ज्यादा दबाव न डाला जाए।
भारत की प्लेइंग इलेवन दूसरा टी20:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author