September 25, 2022

पाकिस्तानी कप्तान ने भारतीय खिलाड़ियों पर साधा निशाना, कहा- 'कुछ प्लेयर्स ओवरवेट हैं…'

wp-header-logo-470.png

Cricket News: भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मैच हार गया (T20 match against Aus)। लेकिन इस हार के बाद अब पाकिस्तान के कप्तान ने रोहित शर्मा पर निशाना साधा है। कहा गया है कि विराट कोहली इस लक्ष्य को हासिल करते हुए रोहित से कितने बेहतर हैं। रोहित और विराट दोनों ही भारत के दिग्गज बल्लेबाज हैं। लेकिन इस बार विराट कैसे रोहित से बेहतर हैं पाकिस्तान के कप्तान ने कहा है। लेकिन यह कहते हुए पाकिस्तान के कप्तान (Pakistan captain) ने बल्लेबाजी को लेकर कोई बयान नहीं दिया। लेकिन फिर भी उन्होंने दिखा दिया कि कैसे रोहित विराट से बेहतर हैं।
सलमान बट ने कहा
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Pakistan captain Salman Butt ) ने कहा, “भारतीय खिलाड़ी दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले क्रिकेटर हैं। वे सबसे ज्यादा मैच खेलते हैं। आप मुझे बताएं कि वे सबसे फिट क्यों नहीं हैं? अगर हम उनके शरीर की संरचना की तुलना करें, तो दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें पसंद करती हैं। यह बहुत अच्छा है। कुछ भारतीय खिलाड़ी मोटे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें इस पर काम करने की आवश्यकता है क्योंकि वे शानदार क्रिकेटर हैं। विराट कोहली ने एक फिटनेस उदाहरण (fitness example) स्थापित किया है। उनकी फिटनेस निश्चित रूप से अनुकरणीय है। लेकिन रोहित ऐसा नहीं लगता। इसलिए अगर रोहित अपनी फिटनेस में सुधार करते हैं, तो उनके खेल में और भी सुधार हो सकता है और इससे भारतीय टीम (Indian team) को फायदा हो सकता है।”
बट ने रोहित, पंत और राहुल कि फिटनेस को लेकर कहा
बट ने आगे कहा, ‘भारतीय टीम में विराट कोहली के साथ हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा (Hardik Pandya and Ravindra Jadeja) की फिटनेस बेहतरीन है। लेकिन दूसरी तरफ रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और लोकेश राहुल को अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए। अगर ये तीनों अपनी फिटनेस में सुधार करते हैं तो इससे उनकी फील्डिंग में सुधार करने में मदद मिलेगी। बेहतर फिटनेस से टीम को भी फायदा हो सकता है। इसलिए इन तीनों को अब अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए।” ऐसे में इन भारतीय खिलाड़ियों के पास आगामी विश्व कप को देखते हुए निश्चित रूप से अपनी फिटनेस में सुधार करने का मौका होगा (upcoming World Cup)।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author