August 9, 2022

IND vs WI 1st ODI: मुकाबलें से पहले भारत की बढ़ी मुश्किलें, बड़ा मैच विनर हुआ चोटिल

wp-header-logo-401.png

भारत और वेस्टइंडीज(India and West Indies) के बीच तीन मैचें (three-match ODI series)की वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan)की अगुवाई में भारतीय टीम (Team India)की कड़ी परीक्षा होने वाली है। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग सकता है। टीम के उप-कप्तान और स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को प्लेइंग XI से (team’s vice-captain) बाहर बैठना पड़ सकता है। रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के आज के मैच में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।
अक्षर पटेल हो सकते है प्लेइंग इलेवन का हिसा
पहले वनडे की शुरुआत से पहले जडेजा की उपलब्धता पर फैसला किया जाएगा (first ODI as the team) क्योंकि टीम प्रबंधन चोट के आकलन के बाद मेडिकल टीम से परामर्श कर रही (assessing the injury) है। हो सकता है कि जडेजा को अब वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जाए। अगर रवींद्र जडेजा(Ravindra Jadeja ) बाहर होते हैं, तो भारत को युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के साथ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में अक्षर पटेल का प्लेइंग इलेवन में चयन करना होगा(Axar Patel)। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई(not been officially confirmed) है।
दूसरी बार शिखर धवन बनने कप्तान
गौरतलब है कि वनडे प्रारूप में खेल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan)अपने करियर (ODI format)में दूसरी बार किसी सीरीज में भारत की अगुवाई (lead India) करने जा रहे हैं क्योंकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए विश्राम दिया गया (regular captain) है। रोहित के अलाव विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे दिग्गजों को इस सीरीज से आराम दिया गया है, ऐसे में जडेजा की फॉर्म में चल रही (exclusion from the team) हैं, उससे उनका टीम से बाहर होना शिखर धवन एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ा सकता (Shikhar Dhawan) है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author