August 8, 2022

Chess Olympiad 2022: Rahman की आवाज में रिलीज हुआ चेस ओलंपियाड का एंथम, सीएम स्टालिन भी आए नजर

wp-header-logo-402.png

44वां अंतर्राष्ट्रीय शतरंज ओलंपियाड (44th International Chess Olympiad) 28 जुलाई से 10 अगस्त तक चेन्नई के महाबलिपुरम में आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी इस आयोजन का उद्घाटन करेंगे(Prime Minister Modi)। इसमें 187 देशों के 2 हजार से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आने वाले खिलाड़ियों के स्वागत के लिए तमिलनाडु सरकार की ओर से खास इंतजाम किए जा रहे (Special arrangements) हैं। साथ ही खिलाड़ियों, मीडिया, अंतरराष्ट्रीय शतरंज संघों और मेहमानों के ठहरने के लिए आधुनिक सुविधाओं और पार्किंग सुविधाओं के साथ 2000 कमरों की व्यवस्था की गई (2000 rooms with modern facilities) है।
स्वागत के लिए बनाया थीम गाना
बताते चले कि टूर्नामेंट के प्रतिभागियों, दर्शकों और मेहमानों के स्वागत के लिए, तमिलनाडु सरकार ने एक थीम गीत ‘वनक्कम शतरंज चेन्नई’ बनाया (‘Vanakkam Chess Chennai’) है। विग्नेश सिवन द्वारा निर्देशित इस गाने को ए.आर. रहमान (A.R. Rahman) ने गाया है। मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन (Chief Minister M.K. Stalin) ने इस स्थान पर अतिथियों का स्वागत किया और उन्हें आमंत्रित किया। इसके अलावा निर्देशक शंकर (Aditi Shankar) की बेटी अदिति शंकर ने भरतनाट्यम कलाकार के रूप में काम किया है। साथ ही चेन्नई के नेपियर ब्रिज को शतरंज की थीम में बदल दिया गया।

ए.आर. रहमान ने कहा…
#ChessChennai2022 ♟is bringing the world to our Chennai. I am honoured to have had the opportunity of composing the anthem for such a truly international event. https://t.co/0vaJUMRTBB


जब ए.आर. रहमान ने ट्विटर पर हेलो चेस चेन्नई थीम सॉन्ग रिलीज किया (Chennai theme song)है। और कहा, “शतरंज चेन्नई 2022 दुनिया को हमारे चेन्नई में लाता (Chess Chennai 2022)है। मैं इस तरह के एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के लिए संगीत तैयार करने का अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारे माननीय मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, शतरंज के खिलाड़ी और भारत को गौरवान्वित करने के लिए काम करने वाले सभी। मालूम हो कि हाल ही में अभिनेता रजनीकांत (Rajinikanth released the teaser)ने अपने ट्विटर पर हेलो चेस चेन्नई गाने का टीजर जारी किया था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author