August 8, 2022

2 बच्चों की मां बनने के बाद भी Mira Rajput की फिटनेस बेमिसाल, सुबह उठकर सबसे पहले करती हैं ये काम

wp-header-logo-400.png

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने पूरे देश को चौंका दिया जब उन्होंने दिल्ली (Delhi) की एक लड़की मीरा राजपूत (Mira Rajput) से शादी की थी, बता दें कि शहीद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत न तो एक एक्ट्रेस हैं और न ही कोई सेलिब्रिटी हैं, लेकिन मीरा राजपूत एक बहुत ही आकर्षक पर्सनालिटी वाली हैं जो उन्हें दुनिया से अलग बनाता है। कबीर सिंह स्टार शाहिद कपूर और मीरा राजपूत ने 2015 में शादी की थी। मीरा अब मीशा और जैन कपूर की प्राउड मॉम है और उनकी खूबसूरत तस्वीरें हमारे सोशल मीडिया फीड पर अक्सर नजर आती रहती हैं। मीरा को आमतौर पर शाहिद कपूर के साथ जिम सेशन के बाद देखा जाता है। मीरा राजपूत और उनकी चौंका देने वाली फिटनेस के लोग कायल हैं।
जानिए क्या है मीरा राजपूत का फिटनेस मंत्र
तो आज हम आपको बताएंगे मीरा राजपूत का फिटनेस मंत्र (Fitness Mantra) की वह 2 बच्चों की मां होने के बाद भी किस तरह अपने आपको इतना फिट रखती हैं। मीरा राजपूत के एक्ट्रेस ना होते हुए भी लोग उनकी फिटनेस और खूबसूरती के दीवाने हैं, कई लोग तो उन्हें अपनी इंस्पिरेशन भी मानते हैं। मीरा का फिटनेस मंत्र कोई ज्यादा मुश्किल नहीं है, वह अपनी सुबह की शुरुआत सही ढंग से करती हैं। अगर आप अपने दिन का आगाज सही तरिके से करेंगे तो आप भी पूरे दिन अपने आपको एनर्जेटिक और तंदुरुस्त महसूस करेंगे। मीरा राजपूत ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया है कि वह किस तरह अपने दिन की सही शुरुआत करती हैं।
अनुलोम विलोम के 12 राउंड

शहीद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत अनुलोम विलोम के साथ अपने दिन की शुरुआत करती हैं, सुबह उठकर फ्रेश माइंड से सबसे पहले योग (Yoga) करने से आपका दिन बहुत अच्छा बीतता है। मीरा का मानना है कि रोजाना सुबह अनुलोम विलोम करने से आप पूरे दिन के लिए मेंटली फिट रहते हैं। साथ ही ऐसा करने से आप पूरे दिन शांत, फ्रेश और जागे हुए रहते हैं। मीरा रोजाना नियम से अनुलोम विलोम के 12 राउंड करती हैं।
पोश्चर करेक्शन

पोश्चर करेक्शन के लिए एक्सरसाइज (Exercise) करना बेहद ही जरूरी है! खासकर की उन लोगों के जिनको बैठकर काम करना होता है यानी की डेस्क जॉब करना होता है। इसके कारण ज्यादातर लोगों की पीठ में दर्द रहता है, कुछ लोगों का चलने का तरीका भी बदल जाता है। मीरा भी पोश्चर करेक्शन को सबसे जरूरी मानती हैं। उनका कहना है कि सोने के बाद कंधों, गर्दन और छाती को खोलने के लिए सरल स्ट्रेच और होल्ड करना जरूरी है। यह ब्लड फ्लो में भी मदद करता है।
किशमिश और केसर का पानी

मीरा का कहना है कि वह पिछले कई सालों से इस पानी को पी रही हैं। इसके लिए रात में 5 किशमिश और केसर को 1/4 कप पानी में भिगो दें और सुबह सबसे पहले इसे पीएं और भीगी हुई किशमिश को खा लें। अगर आप रोजाना इसे पीती हैं तो यह हार्मोनल संतुलन, पीरियड के दर्द से राहत, मुंहासे और पीएमएस के लिए बहुत ही सहायक होता है। उम्मीद करते हैं कि अब आपको पता चल गया होगा कि मीरा राजपूत जैसी फिटनेस के लिए आपको अपने दिन की सही शुरुआत किस तरह करनी है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author