August 18, 2022

बेन स्टोक्स के संन्यास के फैसले पर हेड कोच का बयान, कहा- इस तरह फॉर्मेट छोड़ना अब बन जाएगा ट्रेंड…

wp-header-logo-403.png

बेन स्टोक्स के वनडे क्रिकेट (Ben Stokes’ retirement) से (ODI cricket)संन्यास ने कई दिग्गजों को हैरत में डाल दिया। कई पूर्व क्रिकेटर्स (former cricketers) इससे बेहद निराश दिखे। इसी क्रम में इंग्लैंड टेस्ट टीम के( head coach) हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम का मानना (Brendon McCullum)है कि टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट को सही समय पर अलविदा कहा (all-rounder Ben Stokes)है। इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैक्कलम ऑलराउंडर (Brendon McCullum) बेन स्टोक्स के वनडे से संन्यास लेने के फैसले को पूरी तरह सकारात्मक नजरिए से देखते(Stokes’ decision to retire from ODIs) हैं। और वह इस फैसले से बेहद खुश हैं। साथ ही मैक्कलम ने कहा (McCullum said) कि जिस तरह से स्टोक्स ने यह फैसला लिया है, ऐसा भी हो सकता है कि आने वाले समय में यह चलन ही चल जाए।
बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेला
बता दें कि स्टोक्स ने इसी सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेला (last ODI against South Africa)।क्स ने बिजी शेड्यूल( busy schedule)का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें अपने शरीर पर भी ध्यान देना है, जिससे वह ज्यादा समय तक इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेल सकें(play cricket for England)। मैक्कलम से जब पूछा गया कि क्या वह स्टोक्स के फैसले से खुश हैं तो उन्होंने कहा, ‘हां, मैं उनके फैसले से खुश हूं।’ मैक्कलम से यह भी पूछा गया कि क्या स्टोक्स का कदम दुनिया के अन्य खिलाड़ियों के लिए भी चलन बन जाएगा(trend for other players)। स्टोक्स का फैसला कई के लिए चौंकाने वाला रहा क्योंकि वह अभी केवल 31 साल के हैं लेकिन मैक्कलम इसके दूसरे पहलू पर गौर करते (old but McCullum) हैं।
उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर हम स्टोक्स को तीनों फॉर्मेट में खेलता हुआ (Stokes playing in all three formats) देखना चाहते हैं। वह सुपरस्टार है और हमने देखा है कि उन्होंने क्या हासिल किया (achieved, but sometimes) है, लेकिन कभी चीजों के दूसरे पहलू पर भी गौर करना पड़ताश (other side of things) है और मैं इसे सकारात्मक रूप से देखता हूं। अब वह टेस्ट टीम को अधिक समय दे पाएंगे(Test team)।’
वसीम अकरम का मानना है कि..
गौरतलब है कि बेन स्टोक्स के इस फैसले एक नई तरह कि जंग छिड़ गई (Ben Stokes) है। इसी कड़ी में बीते दिन पाकिस्तान के महान तेज गेंहबाज वसीम अकरम ने वनड़े क्रिकेट को खत्म करने की बात कही थी (Pakistan Wasim Akram)। उनका मानना है कि वनड़े क्रिकेट 50 ओवर का होता है। जिसको बेकार में घसीटा जा रहा है। इसलिए इस फॉर्मेट को क्रिकेट केलिन्डर से हटा देना चाहिए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author