August 18, 2022

इस दिग्गज खिलाड़ी ने की ODI क्रिकेट को हटाने की मांग, कहा- जबरदस्ती घसीटा जा रहा ये फॉर्मेट…

wp-header-logo-394.png

पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम (fast bowler Wasim Akram) का मानना हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (international cricket calenda)कैलेंडर से वनडे को हटा दिया जाए। दरअसल वनडे क्रिकेट (Ben Stokes)से बेन स्टोक्स के संन्यास के बाद इस फॉर्मेट को लेकर नई बहस छिड़ गई(new debate) है। जिसको लेकर हर कोई अपनी प्रतिकिया दे रहा है। इसी क्रम में 1992 (Cricket World Cup final) के क्रिकेट विश्व कप (Pakistan’s victory)के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले अकरम ने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (all-rounder Ben Stokes) के 50 ओवर के मैचों से संन्यास लेने के फैसले का समर्थन भी किया(supported the decision) और। उन्होंने कहा कि तीनों प्रारूपों में खेलना खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं रहा(players) है।
वसीम अकरम ने कहा…
वसीम अकरम ने वॉनी एंड टफर्स क्रिकेट क्लब( Wasim Akram said) पॉडकास्ट में कहा, “मुझे ऐसा लगता है (वनडे क्रिकेट को खत्म किया जाए)। इंग्लैंड में, आपके पास भरे हुए स्टेडियम(full stadiums) हैं। भारत, पाकिस्तान खासकर श्रीलंका, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, वनडे क्रिकेट में आप स्टेडियम नहीं भरेंगे (ODI cricket you won’t fill the stadium)। वे इसे अब ऐसे ही खेल रहे (one run off a ball) हैं। पहले 10 ओवरों के बाद, यह ठीक है, बस एक गेंद पर एक रन के लिए जाएं, एक बाउंड्री प्राप्त करें, चार फील्डर अंदर होंगे (four fielders)और आप 40 ओवरों( overs) में 200-220 तक पहुंचें और फिर अंतिम 10 ओवरों में 100 रन बटोरें।”
इसके अलावा स्टोक्स के संन्यास लेने के फैसले के (Akram commented)बारे में बात करते हुए अकरम ने टिप्पणी की (he is retiring from ODI cricket)और कहा, “उनका यह फैसला करना कि वह वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, काफी दुखद है लेकिन मैं उनसे सहमत हूं।” साथ ही अकरम ये भी मानना है कि वनडे क्रिकेट का बुरा हाल होने वाला है, क्योकि टी20 काफी आसान है, और चार घंटे (four hours)में मैच खत्म हो जाता है। दुनिया भर की लीगों में बहुत अधिक(invested in leagues) पैसा लगाय जा रही है।
बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला आखरी वनडे
गौरतलब है कि बीते सोमवार को इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes of England) ने वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया (ODI format) था। उन्होंने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (ODI against South Africa)डरहम वनडे मैच के बाद 50 ओवर के इस प्रारूप को अलविदा कह दिया है। बताते चले कि स्टोक्स का यह फैसला भारत के खिलाफ तीन मैचों की (decision of Stokes came) वनडे सीरीज के बाद आया। जिसमें भारत ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में (2-1 India defeated England 2-1) से शिकस्त दी थी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author