June 26, 2022

JEE Main 2022: पहले अटेम्प्ट के प्रवेश पत्र जारी, परीक्षा से आधे घंटे पहले तक ही एंट्री

wp-header-logo-268.png

news website
कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन का पहला सेशन 23 से 29 जून के मध्य आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा देश के 501 व विदेश के 22 परीक्षा शहरों में होगी। इस परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। पहले दिन 23 जून को बी-आर्क व 24 से 29 जून के मध्य बीई-बीटेक परीक्षा होगी।
कोटा में इस परीक्षा के लिए 4 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें गुरुकुल इंस्टिट्यूटऑफ टेक्नोलॉजी रानपुर में दो परीक्षा केंद्र,,बाल कृष्ण इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रानपुर, वेदांत कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी जखमुंड बूंदी शामिल है।
12 शिफ्टों में बीई-बीटेक परीक्षा, बी-आर्क 2 शिफ्टों में
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि बीई-बीटेक परीक्षा 12 शिफ्टों में 24 से 29 जून के मध्य होगी पहली बार एक अटेम्प्ट में इतनी शिफ्टों में बीई-बीटेक परीक्षा होने जा रही है क्योंकि अभी तक गत वर्षो में बीई-बीटेक के लिए अधिकतम 10 शिफ्टों में ही परीक्षा हुई है। विद्यार्थी जेईई-मेन वेबसाइट पर अपना एप्लीकेशन नम्बर एवं जन्म दिनांक द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
आधार नहीं होने पर देना होगा डिक्लरेशन
आहूजा ने बताया इस वर्ष प्रथम बार जेईई-मेन आवेदन को आधार से लिंक किया गया था, जिससे वे स्टूडेंट्स जिनका नाम,जन्म दिनक व जेंडर आधार से आवेदन के दोरान वेरिफाई नहीं हुए थे। उन्हें प्रवेश पत्र के दिए गए अंडरटेकिंग को भरकर साथ में ले जाना होगा। साथ ही उन्हें ये अंडरटेकिंग परीक्षा के समय दिखाकर ही प्रवेश दिया जाएगा जिस पर एंटीए स्पेशल परीक्षक के सिग्नेचर कर वही जमा करवानी होगी।
विद्याथी इन बातों का रखें ध्यान
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source