July 1, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेफलंपिक में उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से की मुलाकात की, जानें क्या दिया मैसेज

wp-header-logo-405.png

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार पीएम आवास पर भारत के सफल डेफलंपिक दल (Deaflympics Team) की मेजबानी की और उसे बातचीत भी की। इस मौके पर खिलाड़ियों समेत केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर इसमें प्रतियोगिता में इतिहास रचने का काम किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस तरह का खेल इन खिलाड़ियों ने दिखाया है। उससे सभी भारतीयों के चेहरे पर मुस्कार आई है। मैं उन चैंपियन खिलाड़ियों से की गई बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा। जिन्होंने डेफलंपिक्स में भारत के लिए गौरव के क्षण दिए और देश का गौरव बढ़ाने का काम किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एथलीटों ने भी अपने अनुभव उनके साथ साझा किए और मैं उनमें जुनून और दृढ़ संकल्प देख रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी खिलाड़ियों को इस मौके पर बधाई और शुभकामनाएं भी दीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये हमारे चैंपियन खिलाड़ियों के ही कारण संभव हुआ है कि इस बार का डेफलंपिक्स भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ रहा है।

बता दें कि भारत ने डेफलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 8 स्वर्ण पदक सहित 16 पदक जीते हैं। 2021 में आयोजित होने वाला डेफलंपिक 1 से 15 मई तक दक्षिणी ब्राजील के कैक्सियास डो सुल में आयोजित किया गया था। इससे पहले भारत ने 1965 में इस खेल में एंट्री की थी और अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1993 में आया जब भारत ने 7 पदक जीते थे। भारत से 65 एथलीटों को भेजा गया था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source