January 29, 2023

Sachin Tendulkar Vs Virat kohli: सचिन या विराट में से कौन है सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, कंगारू कप्तान ने दिया जवाब

wp-header-logo-336.png

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। विराट कोहली ने पिछली पांच पारियों में तीन शतक लगाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने अपने वनडे करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने वनडे करियर में अब तक 46 शतक लगाए हैं, जबकि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम 49 शतक हैं।
ऐसे में क्रिकेट के जगत में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर (Virat Kohli and Sachin Tendulkar) में से बेहतर कौन है। इस पर क्रिकेट खिलाड़ियों और क्रिकेट के पंडितों की राय बंटी हुई है। इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने भी अपनी राय रखी है। आइए जानते है कि उन्होंने क्या कहा…
कमिंस ने कहा
ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने 9 फरवरी से भारत में भारत के खिलाफ बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी (Border-Gavaskar Trophy) खेलने वाली है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस से पूछा गया, ”सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से सबसे अच्छा बल्लेबाज कौन है।” इसके जवाब में पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा, ‘मैं सिर्फ एक बार खेला हूं, इसलिए मैं इसमें कोहली को चुनूंगा।’ उनके जवाब से ये जरूर लग रहा है कि वो विराट कोहली को बेस्ट कह रहे हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ न खेल पाने की दलील भी दे दी है।
आपको बता दें कि इससे पहले इस मुद्दे पर काफी बात हो चुकी है। भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था, ‘इन दोनों में से किसी एक को चुनना काफी मुश्किल है। दोनों ने बहुत कुछ हासिल किया है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा था कि कोहली एक स्पेशल खिलाड़ी है लेकिन वे भी कभी ना कभी फेल तो होंगे ही।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author