February 7, 2023

IND vs NZ 2nd ODI Highlights: दूसरे वनडे में 8 विकेट से जीता भारत, सीरीज पर भी किया 2-0 से कब्जा

wp-header-logo-335.png

रोहित शर्मा

India vs New Zealand 2nd ODI: गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन और रोहित शर्मा के अर्धशतक के दम पर भारत ने रायपुर के शादीद वीर नारायण इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में भारतीय बॉलर्स ने अपना कहर बरपाया और न्यूजीलैंड को घुटने पर ला दिया। न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 108 के स्कोर पर ही ढेर हो गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, हार्दिक पंड्या और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के 109 रन के जवाब में भारत ने 20.1 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। यहां नीचे आप पूरे मैच का स्कोर अपडेट पढ़ सकते है…
India vs New Zealand 2nd ODI:
भारत की पारी के अपडेट्स
* टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है. कप्तान रोहित शर्मा की 51 रनों की पारी और शुभमन गिल के नाबाद 40 रनों की बदौलत भारत ने यह आसान जीत दर्ज की। 3 मैच की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे हो गई है और सीरीज अपने नाम कर ली है।

* विराट कोहली के रूप में भारत को लगा दूसरा झटका, मिचेल सेंटनर ने फिर से लिया कोहली का विकेट।
* तेजी से अपनी फिफ्टी पूरी करने वाले रोहित शर्मा का विकेट गिर गया है। 51 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा LBW आउट हो गए, उन्हें हेनरी शिप्ली ने चलता किया. भारत का स्कोर 72/1 हो गया है।
* रायपुर वनडे में टीम इंडिया आसानी से जीत की ओर बढ़ रही है। सिर्फ 10 स्कोर में भारत का स्कोर बिना विकेट खोए 52 रन हो गया है। कप्तान रोहित शर्मा 38, शुभमन गिल 14 के स्कोर पर नाबाद हैं। रोहित शर्मा ने अभी तक 5 चौके और 2 छक्के जड़ दिए हैं।
* भारतीय टीम की बल्लेबाजी शुरू हो गई है, रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी क्रीज़ पर आई है। टीम इंडिया को जीत के लिए सिर्फ 109 रनों की जरूरत है।
न्यूजीलैंड के 8 खिलाड़ी दहाई का अंक छू नहीं सके

न्यूजीलैंड की पारी के अपडेट्स
* भारतीय बॉलिंग के आगे न्यूजीलैंड की टीम ने घुटने टेक दिए और सिर्फ 108 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। यानी टीम इंडिया को यह मैच और सीरीज जीतने के लिए 109 रन ही बनाने होंगे। टीम इंडिया की ओर से इस मैच में मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए, साथ ही हार्दिक पंड्या और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट मिले।
* न्यूजीलैंड की हालत अब बिगड़ती जा रही है और 103 के स्कोर पर 8 विकेट गिर गए हैं। वाशिंगटन सुंदर ने ग्लेन फिलिप्स को चलता किया है, वह 36 रन बनाकर आउट हुए हैं। न्यूजीलैंड का स्कोर 31.1 ओवर में 103/8 हो गया है।
* हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया को एक और सफलता दिलाई है और मिचेल सैंटनर को आउट कर पार्टनरशिप को तोड़ दिया है। मिचेल सैंटनर ने 27 रन बनाए और अब न्यूजीलैंड का स्कोर 103/7 हो गया है।
* भारतीय टीम को एक और सफलता मिली है. मोहम्मद शमी ने माइकल ब्रेसवैल का विकेट लिया है और 22 रन पर उन्हें आउट कर दिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड का स्कोर 18.3 ओवर में 56/6 हो गया ह
* शार्दुल ठाकुर ने भारत को दिलाई पांचवीं सफलता। लॉथम 1 रन बनाकर हुए आउट। न्यूजीलैंड का स्कोर 15 रन पर 5 विकेट है।

* हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ही ओवर में डेवॉन कॉनवे को दिखाई पवेलियन की राह। कॉनवे 7 रन बनाकर आउट हुए।
* भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है। पहले मोहम्मद सिराज ने दूसरा झटका दिया और हेनरी निकोल्स को कैच आउट कराया. फिर शमी ने 9 रन पर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया. उन्होंने डेरेल मिचेल को अपनी ही बॉल पर खुद कैच लेकर पवेलियन भेजा।
* भारतीय टीम को पहली ही गेंद पर मोहम्मद शमी ने सफलता दिला दी है. उन्होंने फिन ऐलन को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। पहले ओवर के बाद न्यूजीलैंड बिना किसी रन के एक विकेट गंवा चुकी है।
भारत मकी टीम: रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, र्ईशान किशन (wk), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी/उमरन मलिक
यूजीलैंड की टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपले, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर.
2ND ODI. India XI: R Sharma (c), S Gill, V Kohli, I Kishan (wk), SK Yadav, H Pandya, W Sundar, S Thakur, K Yadav, M Shami, M Siraj. https://t.co/tdhWDoSwrZ #INDvNZ @mastercardindia

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author