February 6, 2023

Anant Ambani: इस बीमारी की वजह से स्टेरॉयड लेने पर मजबूर हुए थे अनंत अंबानी, जानें ऐसा होने के पीछे की वजह

wp-header-logo-332.png

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट
Anant Ambani: भारत के बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट के साथ सगाई कर ली है। इस समारोह में बॉलीवुड के पापुल स्टार्स भी शामिल हुए थे। तमाम रीति रिवाजों से सगाई करने के बाद अभी तक अनंत सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं। उनसे जुड़े कई किस्से भी सामने आ चुके हैं। लेकिन, रिपोर्ट में बात अनंत की उस बीमारी के बारे में कर रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें स्टेरॉयड तक लेना पड़ता था। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था कि उनके छोटे बेटे गंभीर दमा के रोगी थे।
दमा की बीमारी का सामना कर चुके हैं अनंत
अनंत अंबानी दमा का सामना कर रहे थे। इसी वजह से उन्हें स्टेरॉयड पर भी रखना पड़ता था। नीता अंबानी ने बताया था कि ‘दमा की बीमारी और स्टेरॉयड देने के बाद उनके बेटे का वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था।’ नीता का कहना था कि अनंत अभी भी अपने मोटापे को कम करने का प्रयास कर रहे हैं। अनंत का नाम सामने आते ही साल 2016 का किस्सा याद आ जाता है। जब वह अपने वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन की वजह से इंटरनेट पर छा गए थे। रिपोर्ट्स में तो ऐसा भी दावा किया गया था कि अनंत ने महज 18 महीने में अपना 108 किलो वजन कम कर लिया था।
अनंत ने ऐसे कम किया था अपना वजन
नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मोटापे का शिकार हुए बहुत सारे बच्चे हैं। ज्यादातर बच्चों की मां को इस बात को स्वीकार करने में शर्म भी आती है। लेकिन अनंत की मां का मानना है कि आपको अपने बच्चे को वजन कम करने के लिए जरूर प्रेरित करना चाहिए। अनंत अंबानी के डाइट प्लान से जुड़ी रिपोर्ट्स में जिक्र किया गया है कि जब उन्होंने अपना वजन घटाया था तो वो रोजाना पांच-छह घंटे तक एक्सरसाइज करते थे। उनके रोजाना के व्यायाम में करीब 21 किमी की पैदल यात्रा, योग, वेट एक्सरसाइज, जैसी कई चीजें शामिल थी।
इस डाइट प्लान से जल्द कम होगा वजन
वजन कम करने के लिए स्वस्थ आहार डाइट प्लान पर बात करें तो अनंत जीरो-शुगर, हाई प्रोटीन और कम फैट वाले लो-कार्ब वाला खाना ही खाते थे। उनके स्वच्छ आहार में ताजी सब्जियां, दालें, डेयरी उत्पाद जैसे पनीर और दूध, दालें, अंकुरित अनाज जैसी चीजे शामिल थीं। बता दें कि वजन कम करने के लिए जंक फूड्स को छोड़ना भी काफी जरूरी होता है। अनंत ने भी अपना वजन कम करने के दौरान सभी तरह के जंक फूट्स को छोड़ दिया था।
(Disclaimer: इस रिपोर्ट में बताए गए डाइट प्लान और वजन कम करने की प्रक्रिया को लेकर हरिभूमि की ओर से किसी प्रकार का दावा नहीं किया जा रहा है। किसी भी प्रकार की दवा और उपचार को अपनाने से पहले एक्सपर्ट या डॉक्टर से संपर्क करना बेहद जरूरी हैं)
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author