January 31, 2023

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे जीतते ही भारत लिखेगा इतिहास, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में होगा राज

wp-header-logo-343.png

भारत ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को हराकर (Ind beat NZ) 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस जीत से भारत को बड़ा फायदा पहुंचा है। भारत अब वनडे रैंकिंग में नंबर-1 होने के काफी करीब पहुंच गया है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग (ICC rankings) में रोहित एंड कंपनी को 113 अंक मिले हैं और वह एक स्थान की छलांग के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। अगर टीम इंडिया सीरीज का तीसरा मैच भी जीत जाती है, तो नंबर-1 की पोजिशन पर काबिज हो जाएगी। इसके साथ ही भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (formats of cricket) में नंबर वन टीम भी बन जाएगी।
तीनो फॉर्मेट में भारत विश्व की नंबर-1 टीम बन जाएगी
भारतीय टीम (Indian team) के पास एक साथ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बनने का मौका है। टी20 में भारत पहले ही नंबर-1 है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे जीतते ही टीम इंडिया 50 ओवर के फॉर्मेट में नंबर-1 बन जाएगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test series) में अच्छा प्रदर्शन कर शीर्ष स्थान हासिल किया जा सकता है। हालांकि, इससे पहले हमें न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी20 सीरीज में अपनी रैंकिंग बरकरार रखनी होगी। इसके लिए उस सीरीज में कम से कम 2 मैच जीतने होंगे। अगर ऐसा होगा तो क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट (three formats of cricket) में भारत विश्व की नंबर-1 टीम बन जाएगी।
There’s a new #1 ranked team in the @MRFWorldwide ICC Men’s ODI Team Rankings following India’s win against New Zealand 📈https://t.co/mSKvaXhFzx
इंदौर के पीच पर कैसा है भारत का रिकॉर्ड
आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium) में खेला जाएगा। भारत यहां लगातार दूसरी सीरीज में वाइटवाश करने के इरादे से इंदौर उतरेगा। होलकर स्टेडियम में भारतीय टीम (Indian team’s ) का अब तक का रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारत ने यहां अब तक खेले गए सभी 5 वनडे जीते हैं। भारत के पास ICC रैंकिंग (ICC rankings) में नंबर 1 टीम बनने का भी सुनहरा मौका है।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author