December 3, 2022

N Jagadeesan Record: धोनी की टीम से निकाले गए खिलाड़ी ने मचाया तहलका, एक ही पारी में बना दिए कई रिकॉर्ड

wp-header-logo-368.png

तमिलनाडु के ओपनर नारायण जगदीसन (Narayan Jagadeesan) का बल्ला इन दिनों जमकर हल्ला बोल रहा है। नारायण जगदीसन लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार पांच शतक (five consecutive centuries) जड़ने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले वह दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लगातार पांच मैचों में शतक जड़कर उन्होंने इतिहास रच दिया है। एन जगदीसन ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ महज 141 गेंदों में 277 रनों की पारी खेली है। जगदीसन इसके साथ ही वनडे क्रिकेट इतिहास (ODI cricket history) की सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए।
विराट, रोहित समेत इन खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे
जगदीसन ने पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके नाम 264 रन की पारी दर्ज थी। इसके बाद जगदीसन ने वर्ल्ड रिकॉर्डधारी एलिस्टर ब्राउन (Alistair Brown) को भी पछाड़ दिया। इस बल्लेबाज ने साल 2002 में 268 रनों की पारी खेली थी और अब जगदीसन उनसे आगे निकल गए। एन जगदीसन ने श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा को पीछे छोड़ते हुए लगातार सबसे ज्यादा शतक (most consecutive centuries) लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। साथ ही एन जगदीसन ने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के एक सीजन में पांच शतक जड़कर उन्होंने इस मामले में कोहली को पछाड़ दिया है।
बता दें कि इससे पहले लगातार चार शतक जड़कर उन्होंने कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। लेकिन पांचवें मैच में एक और शतक जड़कर उन्होंने कोहली को पीछे छोड़ एक सीजन में लगातार सबसे अधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। साथ ही बता दें कि इस खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में छ मैचों में 156.00 के औसत से 624 रन बनाए हैं और इसमें अभी और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।
सीएसके ने किया रिलीज
एन जगदीसन (Narayan Jagadeesan) साल 2018 से लेकर 2022 तक चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा रहे और इस दौरान उन्हें 7 ही मैचों में मौका मिला। लेकिन आईपीएल 2023 के लिए अगले साल दिसंबर में होने वाले मिनी आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) से पहले नारायण जगदीसन को चेन्नई ने रिलीज कर दिया है। यानी जगदीसन जल्द ही आईपीएल के मिनी ऑक्शन (mini auction of IPL) में नजर आएंगे। अब कौन-सी टीम उन पर बोली लगाएगी? यह देखना दिलचस्प होगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author