December 3, 2022

IND vs NZ Head To Head: भारत और न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मैच कल, यहां पढ़ें अबतक के मैचों में दोनों का कैसा रहा रिकॉर्ड

wp-header-logo-372.png

खेल: भारत और न्यूजीलैंड (Ind and NZ) के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज चल रही है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद भारत ने दूसरा मैच 65 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। अब सीरीज का आखिरी मैच 22 नवंबर दिन मंगलवार को होगा। टीम इंडिया (Team India) की कोशिश इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। दूसरी तरफ मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) की कोशिश सीरीज में बराबरी करने की होगी। नेपियर (Napier) में होने वाला ये मैच दोनों टीमों के लिए निर्णायक होगा। दोनों टीमों के आंकड़ों पर गौर करें, तो देखा जा सकता है कि भारत का पलड़ा भारी है।
दोनों टीमों के आंकड़े
दोनों टीमों के बीच अब तक हुए 22 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में भारत ने 12 मैच जीते हैं। न्यूजीलैंड ने 9 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था। आंकड़ों की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी है। दिलचस्प बात यह है कि भारत ने देश के बाहर 12 में से 7 मैच जीते हैं। भारतीय टीम न्यूजीलैंड (New Zealand) को घर में मात देने का माद्दा रखती है।
भारत ने 2020 में 5 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को उसी के घर में 5-0 से हराया। ऐसे में इस बार भी टीम इंडिया से कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद मिल रही है। टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारत की कप्तानी सौंपी गई थी। चर्चा है कि हार्दिक को 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए टीम की कमान सौंपी जाएगी। हालांकि, बीसीसीआई के अधिकारियों ने कहा है कि यह सीरीज अभी शुरुआत है। अभी कुछ भी कहना बहुत जल्दबाजी होगी।
न्यूजीलैंड को लगा झटका
इस बीच तीसरे टी20 मैच (third T20 match) से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं। केन निर्धारित समय के अनुसार डॉक्टर से मिलना चाहते हैं। पिछले कुछ दिनों से डॉक्टर को दिखाना चाहता था। लेकिन टीम के व्यस्त कार्यक्रम के कारण वह उन्हें समय नहीं दे पाए। केन की गैरमौजूदगी (Kane’s absence) में मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है।
संभावित टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्दीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author