November 28, 2022

IND vs NZ: निर्णायक मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड को बहुत बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

wp-header-logo-369.png

भारत और न्यूजीलैंड (Ind and NZ) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 22 नवंबर को खेला जाना है। मैच से पहले ही मेजबान न्यूजीलैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) नेपियर में खेले जाने वाले अहम मुकाबले से पहले बाहर हो गए हैं। केन के बाहर होने से पहले ही सीरीज में पिछड़ रही न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand team) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। वहीं केन की जगह अगले मैच में न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टीम साउदी (TIM SOUTHEE) कप्तानी करने वाले हैं।
केन विलियमसन का मेडिकल अपॉइंटमेंट
दरअसल मैच वाले दिन यानी 22 नवंबर मंगलवार को केन विलियमसन का मेडिकल अपॉइंटमेंट (medical appointment) है। विलियमसन (Williamson’s) की कोहनी की पुरानी चोट से इस चेकअप का कोई लेना देना नहीं है। टीम के कोच ने पहले ही साफ कर दिया है कि यह जांच केवल रुटीन चेकअप (routine checkup) के तौर पर किया जा रहा है। विलियमसन अगले दिन ही वनडे सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ जाएंगे। टी-20 के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) को भारत (India) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।
तीसरा मैच अहम होगा
मालूम हो कि भारत बनाम न्यूजीलैंड (Ind vs NZ) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था। जबकि दूसरे मैच में भारत ने 65 रनों से जीत हासिल की। भारत की इस जीत में बल्ले से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तो गेंद से दीपक हुड्डा ने कमाल का प्रदर्शन किया। अब तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। सीरीज का तीसरा टी-20 मैच (T20 match) अब कल यानी 22 नवंबर को नेपियर खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए तीसरा टी-20 अहम है। और साथ ही यह इस सीरीज का निर्णायक मैच भी होगा क्योंकि इसे हारते ही कीवी टीम (Kiwi team) सीरीज भी हार जाएगी। वहीं, जीत मिलने पर सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त होगी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author