December 3, 2022

T20 World Cup: भारत-पाक मैच पर मंडराया बारिश का साया, क्या रद्द हो जाएगा Mega Cricket Clash

wp-header-logo-305.png

IND vs PAK Weather Forecast: 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर भारत-पाकिस्तान का मैच (Ind-Pak match) होना है। इस मैच के साथ दोनों टीमों की सुपर 12 स्टेज (Super 12 stage) शुरू हो जाएगी। इस मैच को लेकर फैंस में इतनी उत्सुकता है कि एक लाख से अधिक क्षमता वाले स्टेडियम के सभी टिकट पहले ही बिक चुके (tickets sold out) हैं। हालांकि इस मैच से ज्यादा चर्चा इस बात पर चल रही है कि क्या यह महामुकाबला हो पाएगा या नहीं? दरअसल इस समय मेलबर्न (Melbourne weather forecast ) में भारी बारिश हो रही है, जिस वजह से पूर्वानूमान लगाया जा रहा है कि यह मैच रद्द हो जाएगा। रविवार को होने वाले इस मैच पर मौसम का असर पड़ने के काफी चांस (lot of chance) हैं।
रविवार को 70 से 80 पर्सेंट बारिश के आसार
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में टिकट पहले ही बिक चुके हैं, लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिल रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दिन मेलबर्न में 70 से 80 पर्सेंट बारिश होने की संभावना है। मेलबर्न वेदर फोरकास्ट के( Melbourne Weather Forecast) अनुसार राज्य में सुबह और शाम दोनों समय बारिश का अनुमान है। यदि मैच बारिश में धुल जाता है तो मैच के लिए कोई रिजर्व दिन नहीं है। इसलिए दोनों टीमों (both the teams) को बराबर अंक दे दिए जाएंगे।
मेलबर्न की पिच पर गेंदबाजों को अधिक फायदा
आपको बता दें कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच बल्ले और गेंद के बीच एक अच्छा तालमेल प्रदान करती है। तेज गेंदबाजों (fast bowlers) को यहां कुछ अच्छा उछाल मिल सकता है। खासकर मैच के स्टार्टिंग दौर में। इसलिए अगर मैच खेला जाता है तो दोनों टीमों में स्पिनरों (spinners) की भूमिका कम ही रहेगी। इसके अलावा मैच टाइमिंग की बात करें तो यह मैच ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लोकल टाइम के अनुसार शाम 7 बजे होगा, जो भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे बैठ रहा है। इसलिए यह मैच 1.30 बजे शुरू हो पाएगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author