November 29, 2022

T20 World Cup: आयरलैंड ने किया वेस्टइंडीज का शिकार, 2 बार की विश्व कप विजेता टीम हुई टूर्नामेंट से बाहर

wp-header-logo-306.png

Cricket News: विश्व कप में (World Cup) शुक्रवार को वेस्टइंडीज और आयरलैंड (WI and Ire) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में आयरलैंड (Ireland performed) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया। इसी हार के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup) वेस्टइंडीज का सफर खत्म हो गया। 2012 और 2016 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इस पूर्व वर्ल्ड चैंपियन टीम को आयरलैंड ने बुरी तरह हराया और टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वेस्टइंडीज के लिए ये करो या मरो वाला मैच था, जिसमें वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया।
What it means! 👊

A memorable day for Ireland as they progress to the Super 12 🤩#T20WorldCup | #IREvWI pic.twitter.com/agiPYOhRj0
वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने किया खराब

इस मैच में आयरलैंड (Ireland) वेस्टइंडीज को कही से कही तक मैच में वापसी नहीं करने दिया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज (West Indies batsmen) एक-एक कर पवेलियन लौटते गए। हालांकि ब्रेंडन किंग (Brendan King) ने एक छोर से अपने कंधो पर वेस्टइंडीज की पारी को संभाला और 48 गेंदों पर 62 रनों की अच्छी पारी खेली। स्मिथ ने भी 12 गेंदों पर 19 रन बनाए। किंग की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 146 रन बना सका। आयरिश टीम की ओर से डैरेथ डेलनी (Dareth Delany) ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए और 4 ओवर में सिर्फ 16 रन लुटाय। उनके अलावा एक-एक विकेट बैरी मेककार्थी (Barry McCarthy) और सिमी सिंह (Simi Singh) ने लिया।
आयरलैंड ने 18वें ओवर में हासिल कर लिया लक्ष्य
146 रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड टीम (Ireland team) की बल्लेबाजी शानदार रही और यहां भी उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया। आयरलैंड ने सिर्फ एक विकेट गवांया और 9 विकेट (9 wickets) से मैच जीत लिया। इसी के साथ आयरलैंड ने सुपर 12 में अपनी जगह पक्की कर ली। आयरलैंड ने 17.3 ओवर्स में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। आयरलैंड की तरफ से पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) ने दमदार पारी खेली। पॉल स्टर्लिंग ने टीम के लिए सबसे अधिक नाबाद 66 रन बनाए।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author